गर्भवती, बीमार कार्मिकों को ड्यूटी से मुक्त करने, महिला कार्मिकों को रात्रि प्रवास में छूट व चुनाव के बाद एक सप्ताह तक होम आईसोलेशन में रहनें की सीडीओ से छूट की मांग की शिक्षक संघ ने

हापुड़़(अमित मुन्ना)।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने सीडीओ व बीएसए से मिलकर चुनाव में गर्भवती, बीमार कार्मिकों को ड्यूटी से मुक्त करने, महिला कार्मिकों को रात्रि प्रवास में छूट व चुनाव के बाद एक सप्ताह तक होम आईसोलेशन में रहनें की मांग की।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ हापुड़़ शाखा के अध्यक्ष नीरज चौधरी ने एडीएम श्रद्धा शांडिल्यायन को सौंपे ज्ञापन में कहा कि कार्मिकों को पोलिंग पार्टी रवाना होने से पोस्टल बैलेट से मतदान कराने के स्पष्ट निर्देश पारित किए जाएं। मतदान के लिए व्यवस्था की जाए। जिससे कार्मिकों के मत देने के अधिकार का हनन न हो। पति पत्नी दोनों की निर्वाचन ड्यूटी की दशा में एक को छूट दी जाए,
गर्भवती व जिनके बच्चे छोटे हैं ऐसी महिला कार्मिकों को ड्यूटी से मुक्त किया जाए। महिला कार्मिकों को भी पीठासीन अधिकारी बनाया गया है, इस पर विचार कर उचित निर्णय लें, ऐसे कार्मिकों को जो बीमार व दिव्यांग हैं या जिनके घर में शादी का कार्यक्रम है उन्हें ड्यूटी से मुक्त रखा जाए। महिला कार्मिकों को मतदान केंद्र पर रात्रि प्रवास में छूट दी जाए।

पोलिंग पार्टियों को कोविड से बचाव के लिए आवश्यक उपकरण दिए जाएं, मतदान केंद्रों पर भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराया जाए। मतदान के बाद कार्मिकों को एक सप्ताह की क्वारंटाइन लीव प्रदान की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह शिशौदिया, जिलामंत्री नीरज चौधरी, हेमलता, अमित भाटी आदि मौजूद थे।

Exit mobile version