fbpx
News

गंगा एक्सप्रेस वे की आड़ में जनपद में हो रहा जमकर अवैध खनन


सिम्भावली,।
खनन माफियों ने चंद रुपयों की खातिर अब मध्य गंग नहर को ही अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण नहर में पानी आने पर किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।
सिम्भावली क्षेत्र में खनन का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक खेतों से मिट्टी डालने वाले माफियों की नजर अब मध्य गंग नहर पर पड़ गई है। यह नहर पहले से ही करीब 12 फिट गहरी है। जिसके कारण नहर में कूदना जोखिम भरा कार्य होता है। लेकिन खनन माफियों ने नहर के अंदर से मिट्टी उठाकर अब प्लाटिंग में डालनी शुरू कर दी है। जिसके कारण करीब 100 मीटर तक नहर में लम्बा गड्ढा बना दिया गया है। हालात यह है कि यदि पानी आने पर इस स्थान पर कोई गिर जाता है अथवा फस जाता है तो उसका बचना मुश्किल हो जाएगा। यह लोग जेसीबी एवं डंपरों के माध्यम से हरौड़ा रोड पर करीब 20 बीघा जमीन पर भराव कर रहे है। इस सम्बंध में खनन अधिकारी नीतू शर्मा का कहना है कि सिर्फ सरकारी कार्य के लिए परमिशन दी जाती है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
गंगा एक्सप्रेस वे के नाम पर खनन
क्षेत्र में इस समय डंपरों के माध्यम से जमकर खनन किया जा रहा है। इसके पीछे गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए मिट्टी ले जाने वाले डंपर संचालकों का बहुत बड़ा खेल है। वह परमिशन के नाम पर प्राईवेट स्थानों पर मिट्टी डालकर मोटी कमाई कर रहे है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page