fbpx
HapurNews

खबर का असरःकांवड़ियों की सुविधा के लिए सबली गेट से महादेव मंदिर तक प्राधिकरण ने शुरू किया जर्जर व गढ्ढा मुक्त मार्ग पर कार्य

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

दो दिन पूर्व हापुड़ उदय न्यूज ने कांवड़ियों के लिए सबली गेट से मंदिर तक बनाए गए कच्चें व बदबूदार मार्ग की खबर को प्रमुखता से चलाया था, जिसके बाद हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण ने सबली गेट से महादेव मंदिर तक प्राधिकरण ने गढ्ढा मुक्त मार्ग पर कार्य शुरू करवा दिया ।

जानकारी के अनुसार हरिद्वार व अन्य दूर दराज तीर्थ स्थलों से कांवड़ लेकर आनें वालें कावड़ियों के लिए शासन के निर्देश पर हापुड़ के सबली मंदिर मार्ग पर अलग से बनाए गए कच्चें मार्ग पर गंदी व बदबूदार मिट्टी ड़ालकर बनाए गए मार्ग को लेकर श्रद्धालुओं में भारी रोष था। श्रद्धालुओं का कहना हैं कि बनाए गए मार्ग पर सबंधित विभाग द्वारा खेतों की साइड में नालें टाईप बने गढ़्ढों से गंदी व बदबूदार मिट्टी खोदकर मार्ग पर डाली गई हैं। जिससे बरसात होनें पर कावडिय़ों के फिसलनें का डर बना हुआ हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर कार्यवाही की मांग की थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किए ट्वीट में श्रद्धालु आदित्य शर्मा व मुकुल ने कहा कि संबंधित विभाग द्वारा सबली मंदिर मार्ग पर जेसीबी से खेतों के साईड की नालियों में भरी गंदी, चिकनी व बदबूदार मिट्टी उठाकर कावड़ियों के मार्ग पर डाली गई हैं,जिससे बरसात में चिकनी मिट्टी होनें के कारण कावड़ियों के फिसलनें की सम्भावना बनी हुई हैं,जबकि वहां पर अलग से रेतली व साफ मिट्टी डालनी चाहिए थी। जिससे विभाग द्वारा श्रद्धालुओं व कावड़ियों की आस्था से खिलवाड़ किया जा रहा हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से कार्यवाही करनें व मार्ग पर रेतली मिट्टी डलवानें की मांग की हैं।

खबर चलनें के बाद आखिरकार हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण ने गढ़ दिल्ली रोड स्थित सबली गेट से सबली महादेव मंदिर तक जर्जर सड़क को गड्ढा मुक्त बनाया जा रहा है कावड़ियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एचपीडीए सचिव प्रदीप कुमार सिंह एवं एवं अधिशासी अभियंता प्रमोद कुमार शर्मा ने स्थलीय निरीक्षण किया।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: โถส้วม

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page