fbpx
News

क्रय केन्द्र बंद होनें पर कांगेसियों ने किया धरना प्रदर्शन

हापुड़। जिला अध्यक्ष मिथुन त्यागी के नेतृत्व में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बक्सर(सिम्भावली) गेहूं क्रय केन्द्र पर खरीद बन्द होने के विरोध में धरना प्रदर्शन किया ।
पिछ्ले दिनों सरकार ने गेहूं की खरीद समय से पहले ही बन्द कर दी थी जिसके विरोध में कांग्रेस की नेता आदरणीय प्रियंका गांधी जी ने प्रदेश सरकार को गेहूं खरीद चालू करने को लेकर चिट्ठी लिखी तो सरकार के मन्त्री ने जवाब दिया की गेहूं खरीद चालू है और विपक्ष झूठे आरोप लगा रहा है जबकी हकीकत में खरीद बन्द है ।।
जिलाअध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा प्रदेश सरकार किसानो को गुमराह कर रही है और लगातार दावा कर रही है की प्रदेश में गेहूं की खरीद सुचारु रुप से चल रही है जबकी हकीकत कुछ और ही है आज हम बक्सर स्तिथ क्रय केंद्र पर आये तो यहां खरीद बन्द है और हमने यहां आये हुए किसानो से बात की तो उन्होने बताया की सरकार गेहूं नही ले रही है और हमको मजबूरन गेहूं बाज़ार मे बेचना पड़ रहा है जिसका बहुत ही कम दाम मिल रहा है साथ ही जब हमारी नेता आदरणीय प्रियंका गांधी जी ने जब सरकार से पूछा की आप गेहूं की खरीद कीजिये तो सरकार के मन्त्री ने जवाब दिया की सब झूठ है और आप किसानो को गुमराह कर रही है ।। जबकी हकीकत में यह सरकार किसान विरोधी है और पूंजीपतियों को फ़ायदा पहुंचाना इसका मक्सद है ।।
जिला उपाध्यक्ष अमित कुमार ऐडवोकेट ने कहा की जबसे करोना काल आया है तबसे आम आदमी की,किसान की स्तिथि खराब हुई है किसान को उसकी फसल का पूरा पैसा नही मिल रहा उसके सामने अपने गुजर बसर का सवाल खडा हो गया है जैसे की आजकल गेहूं की खरीद चल रही है एक तरफ़ तो सरकार दावा कर रही है की सभी क्रय केन्द्र चल रहे हैं पर हकीकत में पूरे जनपद हापुड़ में केवल दो ही क्रय केन्द्र चल रहे हैं ये दर्शाता है की सरकार किसानों और आम लोगों के लिये सिर्फ जुमले देती है ।।
जिला महासचिव विकास त्यागी व राज सिंह गुर्जर ने कहा
एक तरफ़ तो सरकार दावा करती है की सबका साथ सबका विकास और कर उसका उलट रही है किसान अपनी फसल का लागत मूल्य भी नही ले पा रहा आज सरकार की गेहूं की एम एस पी 1975 रु है और क्रय केन्द्र बन्द होने की वजह से किसानों को बाजार में 1400-1500 में बेचना पड़ रहा है ।।

जिला सचिव मुन्फत हयात व यशपाल ढिल्लों ने कहा जबसे देश में व प्रदेश में भाजपा की अहंकारी सरकार आयी है तभी से देश में नये नये तरीके से लोगों को परेशान करने का काम किया जा रहा है पहले नोटबंदी की फिर आधा अधूरा जी एस टी लगाया जिस्से लाखों लोगों के व्यापार चौपट हो गये ऐसे ही किसान आन्दोलन में इनका गैरजिम्मेदार रवैय्या रहा और केवल बंगाल चुनाव की जिद्द में करोना से लोगों को लाखों की संख्या मे मरवा दिया ।

धरने में शामिल रहे एस पी गौतम,करण सिंह यादव,सुनील वर्मा,वीरपाल,आजाद सैफी,बब्लू यादव,शहिद खान,मनोज यादव,लियाकत,सतबीर सिंह,आफताब,सतबीर यादव,वसीम,अनीस आदि कार्यकर्ता उपस्तिथ रहे।।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page