fbpx
News

कोरोना से मृत व्यक्तियों के परिजनों को मिलेंगी 50 हजार की आर्थिक सहायता, जनपद में 216 कोरोना मृत व्यक्तियों की सूची,3 दिसंबर तक करें अंतिम तिथि-डीएम


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
शासन के निर्देशानुसार को covid 19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को रु 50,000 की आर्थिक सहायता दिए जाने के अनुपालन में जनपद हापुड़ के 7 व्यक्तियों को राहत राशि जनपद के कोषागार के माध्यम से सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किए जाने की कार्यवाही जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण द्वारा की जा चुकी है।

सीएमओ कार्यालय द्वारा कुल 216 कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के विवरण उपलब्ध कराए गए हैं। आपदा कार्यालय रूम द्वारा परिजनों को दूरभाष के माध्यम से सूचित किया गया है कि वे ज़िला आपदा प्रबंधन कार्यालय अथवा संबंधित तहसील में जाकर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क से निर्धारित प्रारूप प्राप्त कर समुचित आवश्यक अभिलेखों सहित फॉर्म भरकर वहां जमा कर दें, जिससे कि अति शीघ्र उन्हें राहत राशि उपलब्ध कराई जा सके।
डीएम अनुज सिंह ने निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों के का विवरण उक्त सूची में नहीं है, उनके भी परिजन आवश्यक अभिलेख के साथ फार्म भर सकते हैं और तहसील में स्थापित हेल्प डेस्क पर उपलब्ध करा सकते हैं।
-जनपद स्तर पे बनी CDAC कमेटी द्वारा जांच के उपरांत उक्त व्यक्तियों की सूची शासन को उपलब्ध करा दी जाएगी जिस पर आवश्यक निर्णय शासन स्तर पर लिए जाएंगे।

तहसील स्तर से फार्म प्राप्त करने तथा जमा करने की अंतिम तिथि 3 दिसम्बर 2021 निर्धारित की गई है।अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व)/प्रभारी अधिकारी (आपदा) हापुड़, ने बताया कि रविवार को भी समस्त तहसील में कोविड-19 हेल्प डेस्क सक्रिय रहेंगे। प्रभावित व्यक्ति के परिजन फार्म प्राप्त कर आवेदन कर सकते हैं।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: post

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page