fbpx
News

केन्द्रीय संचार राज्य मंत्री ने उप डाकघर का निरीक्षण किया, सुकन्या समृद्धि डाकघर खाताधारक बेटियों में पासबुक की वितरित

जनता से संवाद कर समस्याओं का संज्ञान लिया

हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर। केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री देवुसिन चौहान ने गढ़मुक्तेश्वर उप डाकघर का निरीक्षण कर पोस्ट ऑफिस द्वारा उपलब्ध कराई जा रही विभिन्न सेवाओं की जानकारी ली। डाकघर कर्मचारियों व नागरिकों, सम्मानित ग्राहकों से सीधा संवाद कर उनके अनुभवों और समस्याओं का संज्ञान लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।        

संचार राज्यमंत्री भारत सरकार देवुसिन चौहान ने कहा कि डाक विभाग की पहुंच देश के हर नागरिक तक है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में डाक विभाग अपनी सेवाओं की पहुंच को देश के अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है।

हर घर-डाकघर और आपका बैंक आपके द्वार के साथ इंडिया पोस्ट-सबका दोस्त के क्रम में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपूर्ण वित्तीय समावेशन के सपने को पूरा करने में डाक विभाग की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, इंटरनेट सुविधाओं के बढऩे के बाद हर ग्राहक को बेहतर सुविधा मिल सके यह हमारे विभाग का दायित्व है।

केंद्र सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी आकर्षक ब्याज योजनाओं में हितग्राहियों तक सभी योजनाओं का लाभ ऑनलाइन भी पहुंचाने के लिए उन्होंने डाक कर्मियों की  तारीफ कर उनका मनोबल भी बढ़ाया।       

इस मौके पर बेटियों के सुंदर सुनहरे और उज्ज्वल भविष्य के लिए पूर्व से संचालित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बेटियों के खाते खुलवाओ के अंतर्गत ही सुकन्या समृद्धि डाकघर खाताधारकों बेटियों के साथ साथ ही डाकघर की महिला सम्मान पत्र नवीन योजना अंतर्गत मौके पर उपस्थित महिलाओं को भी पासबुक वितरण मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम का संचालन अरुण मोहन शंखधर पोस्ट मास्टर प्रधान डाकघर हापुड़ के द्वारा किया गया ।

   इस अवसर पर भारतीय डाक सेवा के उच्च अधिकारी प्रवीन कुमार निदेशक डाक सेवाएं गाजियाबाद एवं भूर सिंह मीणा,प्रवर अधीक्षक डाकघर गाजियाबाद के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी व पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहे।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: superkaya88
  2. Pingback: white berry strain

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page