fbpx
BabugarhHapurMeerutNewsUttar Pradesh

केंद्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान बाबूगढ़ में होगा स्थानांतरित

मेरठ। मेरठ में 1987 से संचालित केंद्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान को हापुड़ के बाबूगढ़ स्थानांतरित करने के निर्णय पर शासन की मुहर लग गई है।

अपर मुख्य सचिव डॉ0 रजनीश दुबे ने मंडलायुक्त व पशुपालन विभाग के रोग नियंत्रण निदेशक को पत्र जारी कर इस संस्थान को हस्तांतरित करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि हापुड़ के बाबूगढ़ में केन्द्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान को 150 एकड़ भूमि निःशुल्क हस्तांतरित की जायेगी।

इस संस्थान को मेरठ से स्थानांतरित न किए जाने को लेकर केन्द्रीय प्शुधन एवं मत्स्य विकास राज्यमंत्री डॉ0 संजीव बालियान समेत कई जनप्रतिनिधियों ने भी भरोसा जताया था। हालांकि मेरठ में भूमि उपलब्ध नहीं हो सकी।

502 एकड़ में से 150 एकड़ भूमि पर बनी बात

अपर मुख्य सचिव के जारी पत्र के अनुसार हापुड़ के बाबूगढ़ में राजकीय पशुधन व कृषि प्रक्षेत्र की वर्तमान में कृषि कृत्य संबंधित 502 एकड़ भूमि उपलब्ध है। इसमें से 150 एकड़ भूमि हस्तांतरित की जाएगी।

रोग नियंत्रण के निदेशक डॉ0 टीके तिवारी ने पत्र का संज्ञान लेते हुए हापुड़ के डीएम, पशुपालन विभाग के अपर निदेशक, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी व राजकीय पशुधन के क्षेत्र प्रबंधक को संबंधित कार्यवाही के निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रदेश सरकार ने बाबूगढ़ में 150 एकड़ जमीन कंेद्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान को देने का आदेश किया है। अब बाबूगढ़ में इसे स्थापित किया जायेगा। – डॉ0 संजीव बालियान, केंद्रीय पशुपालन एवं मत्स्य राज्यमंत्री

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page