fbpx
BreakingNewsUttar Pradesh

लखनऊ के मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की ………बम रखा है, इतने बजे फटेगा

लखनऊ के मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की ………बम रखा है, इतने बजे फटेगा

शुक्रवार रात सवा 10 बजे लखनऊ में यूपी पुलिस के कन्ट्रोल रूम में सूचना पहुंचते ही हड़कम्प मच गया। फोन करने वाले ने कहा कि मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाया जाएगा। फोन करने वाले ने बम फटने का समय भी बताया।

 

स्टेशन पर बम रखा हुआ है और वह रात ठीक 1140 बजे फट जायेगा…। धमकी भरी यह सूचना शुक्रवार रात सवा 10 बजे लखनऊ में यूपी पुलिस के कन्ट्रोल रूम में पहुंचते ही हड़कम्प मच गया। मध्य क्षेत्र के पुलिस अफसर मीटिंग कर रहे थे, आनन फानन एसीपी हजरतगंज, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस अधिकारी बम निरोधक दस्ते के साथ सबसे पहले हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पहुंचे। यहां से लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन तक कई टीमें पहुंच गई। रात साढ़े 12 बजे तक पुलिस ने हजरतगंज से चारबाग तक के मेट्रो स्टेशन और चारबाग रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की लेकिन कही बम नहीं मिला और फोन करने वाले ने जो टाइम बताया था, वह भी निकल चुका था।

 

एसीपी हजरतगंज अरविन्द कुमार वर्मा के मुताबिक सवा 10 बजे सीतापुर निवासी रमेश कुमार ने कन्ट्रोल रूम में सूचना दी थी कि स्टेशन पर उसके फूफा ने बम रखा है, वह फटेगा। हालांकि उसने हजरतगंज में स्टेशन का जिक्र किया था। जिस नम्बर से सूचना दी गई, वह कुछ देर बाद ही बंद हो गया था। उसकी लोकेशन पुलिस को पता चल गई है। पुलिस को आरोपी के एक रिश्तेदार से पता चला कि उसने बांदा में रहने वाले अपने रिश्तेदार को फंसाने के लिये उसका नाम लेकर आतंकी घटना करने की सूचना दी थी।

स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना पर शुक्रवार रात हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता मौजूद रहा। पूरे मेट्रो स्टेशन पर जांच की गई। साथ ही धमकी के अनुसार बम को ढूंढने की भी कोशिश की गई। हजरतगंज के साथ-साथ अन्य मेट्रो स्टेशन की भी सुरक्षा और मजबूत की गई। हजरतगंज एसीपी, अरविंद कुमार वर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस कंट्रोल रूम को कल रात हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को उड़ाने की कॉल आई। फोन करने वाले ने अपना नाम रमेश शुक्ला बताया और कहा कि स्टेशन को उड़ाने की योजना बनाई गई है और इसके पीछे बांदा निवासी दिनेश कुमार नाम का व्यक्ति है। पूरे मेट्रो स्टेशन की तलाशी ली गई, लेकिन देर रात तक कोई बम नहीं मिला। जांच चल रही है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page