fbpx
BreakingCrime NewsGhaziabadHapurModinagarUttar Pradesh

पत्नी के चार लाख रुपये चोरी की पति ने दी झूठी सूचना,

पत्नी के चार लाख रुपये चोरी की पति ने दी झूठी सूचना,

मोदीनगर

कोतवाली क्षेत्र के गांव सीकरी कलां में चौकीदार के घर से चार लाख नगदी चोरी का मामला झूठा निकला। आरोपित चौकीदार ने चार लाख हड़पने के लिए पुलिस को झूठी सूचना दी। यह रुपये पत्नी को उसके भाई ने दिए थे। आरोपित ने सेफ से रुपये निकालकर एक कपड़े में लपेटे और जमीन ने दबा दिए।

चार लाख चोरी की दी थी सूचना

छानबीन की तो मामले से पर्दा हटा। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पुलिस को झूठी शिकायत देने के आरोप में कार्रवाई की गई है। सीकरी कलां गांव के जयपाल सिंह मोदीनगर थाने में चौकीदारी करते हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को डायल 112 पर सूचना दी कि घर से चार लाख चोरी हो गए हैं।

शिकायत देने वाले पर पुलिस को शक

सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसएचओ उनके घर पहुंचे और छानबीन की। पुलिस ने जांच की तो सीसीटीवी कैमरे में कोई व्यक्ति उनके घर जाता नहीं दिखा। ऐसे में पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने जयपाल से पूछताछ की। आरोप है कि आरोपित बार-बार अपने बयान बदल रहा था। ऐसे में शक बढ़ा तो पुलिस ने सख्ती से पूछा तब आरोपित ने अपना अपराध कबूल लिया।

पुलिस के मुताबिक, जयपाल के साले ने कुछ दिन पहले प्लॉट बेचा था, जिसमें से उसने जयपाल की पत्नी सोनिया को चार लाख रुपये दिए। सोनिया ने इन रुपयों को सेफ में रख दिया। जयपाल ने रुपये मांगे तो पत्नी ने मना कर दिया। उसने कहा कि इन रुपयों से कर्ज उतर जाएगा, लेकिन वह नहीं मानी। इसलिए जयपाल ने साजिश रची। नौ अगस्त को वह पत्नी व बच्चों के साथ बाजार से सामान लेने गया।

खुद जमीन में दबाए थे रुपये

वहां खुद को जरूरी काम बताकर आरोपित अपनी पत्नी व बच्चों को दुकान पर छोड़कर चला गया। यहां घर आकर सेफ से रुपये निकालकर जमीन में दबा दिए। रुपये दबाने के बाद जमीन पर टाइल्स भी बिछा दी। रात में जब सोनिया ने सेफ देखी तो वहां रुपये नहीं मिलने पर परेशान हो गई।

पहले तो जयपाल ने टालमटोल कर मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन पत्नी के दबाव में आकर उन्होंने 112 पर शिकायत कर दी। एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि आरोपित जेल भेज दिया गया है। पुलिस को झूठी सूचना देने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page