fbpx
News

किराना व्यापारी व छात्रा से की ठगी का खुलासा,पेमेंट की गयी धनराशि को रिफण्ड करके धनराशि की निकासी कर ठगी करने वाले गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, नगदी,एटीएम, लग्जरी कार बरामद

हापुड़।
जनपदीय साइबर सैल व धाना बाबूगढ़ पुलिस ने दुकानदारों से सामान लेकर PAYTM BUISNESS ACCOUNT पर पेमेंट कर दुकानदार की PAYTM BUISNESS ACCOUNT लॉगिन आईडी को धोखाधडी से अपने मोबाइल में लॉगिन करके पेमेंट की गयी धनराशि को रिफण्ड करके धनराशि की निकासी कर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार साइबर ठगों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 7000/-रूपये नकदी, 04 आधार कार्ड, 03 विजिटिंग कार्ड, 05 मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त लग्जरी कार बरामद की।

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त शातिर किस्म के साइबर अपराधी/ठग हैं, जिनके खातों में करीब 15 लाख
रूपये के ट्रांजेक्शन का होना पाया गया है, अभियुक्तगण एनसीआर क्षेत्र के विभिन्न
जनपदों व अन्य राज्यों में हजारों लोगों के साथ ऐसी घटनाएं कारित कर लाखों रूपये का आर्थिक लाभ कमा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ठगों के विरुद्ध NCR पोर्टल पर अब तक करीब 47 शिकायत दर्ज होना पायी गयी है जिसके संबंध में अविश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

जनपदीय साइबर सैल व थाना बाबूगढ़ पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए थाना बाबूगढ़ व बहादुरगढ़ में दर्ज केस का खुलासा करते हुए दुकानदारों से सामान लेकर PAYTM BUISNESS ACCOUNT पर पेमेंट कर दुकानदार की PAYTM BUISNESS ACCOUNT लॉगिन आईडी को धोखाधडी से अपने मोबाइल में लॉगिन करके पेमेंट की गयी धनराशि को रिफण्ड करके धनराशि की निकासी कर ठगी करने 4 ठगों
मेरठ निवासी विजय गर्ग वैभव गोयल , दिल्ली निवासी गौतम शर्मा व अलीगढ़ निवासी प्रह्लाद
को सिमरौली कट हाईवे एनएच-9 के पास से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार ठगों ने पूछताछ करने पर बताया कि हम अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न जनपदों व राज्यों में जगह-जगह घूम-फिरकर दुकानों से सामान खरीदकर उनके PAYTM BUISNESS ACCOUNT पर पेमेंट करके दुकानदारों की PAYTM BUISNESS ACCOUNT लॉगिन आईडी क धोखाधडी से अपने मोबाइल में लॉगिन करके पेमेंट की गयी धनराशि को रिफण्ड करके उस धनराशि को निकाल लिया करते थे।

उन्होंने बताया कि जनपद हापुड़ के कस्बा बाबूगढ़ निवासी पुनीत कुमार सिंघल की दुकान से प्रकार कई बार माह (सितम्बर/अक्टूबर) में कुल 190005/- रुपये की ठगी की गई थी। इसके अतिरिक्त क गढ़मुक्तेश्वर निवासी तनु गोयल की दुकान से भी 68,900/-रुपये की ठगी की गई थी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page