fbpx
News

कांग्रेस पार्टी ने मनाया स्वतंत्रता दिवस,भाजपा सरकार को उखाड़नें का लिया संकल्प

हापुड़ (अमित अग्रवाल)।

गढ़मुक्तेश्वर के शहीद चौक पर जिला कांग्रेस कमेटी व नगर कांग्रेस कमेटी के ने देश की आजादी की 75 वीं वर्षगाँठ बड़ी धूमधाम से मनाई, साथ ही आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों को याद किया।
प्रदेश सचिव व जिला हापुड़ प्रभारी शमीम अय्यूब व जिला अध्यक्ष मिथुन त्यागी ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया व उसके पश्चात राष्ट्र गान हुआ ।।
कार्यक्रम का संचालन जिला महासचिव सचिन गोस्वामी ने किया व संयोजक नवनियुक्त नगर अध्यक्ष राकेश मोहन शर्मा व सेवादल जिलाध्यक्ष मुकेश कौशिक रहे ।।
प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी शमीम अय्यूब ने कहा कि जिस तरह 1947 में अंग्रेजों के खिलाफ पूरे भारत और सभी धर्मों के लोग एकजुट हो गए थे,और अंग्रेजो को भारत छोड़ने पर विवश कर दिया था,आज फिर वही समय आ गया हैं जब हमें ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना हैं जो देश की गरीब जनता को लूटकर अपने अमीर उद्योगपति दोस्तों की तिजोरी को भरने में लग रही है ।।
जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि आज हमे जो भारत 21वीं सदी की और जाता हुआ दिख रहा है वो सब काँग्रेस की देन है, जब देश आजाद हुआ था तो देश के कुछ ही गाँवो में बिजली हुआ करती थी,कृषि के लिये सिंचाई के साधन नही थे,यातायात के साधन नही थे। काँग्रेस पार्टी की सरकारों ने पूरे देश मे बिजली पहुँचाई, सिचाई के लिए नहरें बनवाई ताकि किसान बिना खर्च के खेती कर सके। पिछली कांग्रेस की सरकारों ने देश के युवाओं की अच्छी शिक्षा के लिए स्कूल,कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बनवाई, ताकि देश के हर युवक को मुफ्त शिक्षा मिल सके।
वरिष्ठ नेता सगीर कुरेशी ने कहा कि किस तरह आजादी पाने के लिए सभी धर्म के लोगो ने अपने प्राणों की आहुति देकर भारत को अंग्रेजों से मुक्ति दिलाई थी,आज हमें उस आजादी को बनाये रखने के लिए उन ताकतों से फिर से लड़ना है जो देश को लूटने में लगी हुईं हैं।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजकुमार जोहरी ने कहा कि जब देश आजाद हुआ था तो देश मे सुई भी नही बनती थी,परंतु आज भारत मे सुई से लेकर जहाज तक बन रहे हैं। जब देश आजाद हुआ था तो खाने के लिए अनाज भी विदेशो से मंगाया जाता था,कृषि उपज बहुत कम होती थी,परंतु अब हम इतने आत्मनिर्भर हो गए हैं कि बहुत सारी ऐसी वस्तुयें हैं जिनका हम विदेशो को निर्यात करते हैं और ये सब कांग्रेस की पिछली सरकारों की लोकहितकारी नीतियों के कारण ही हो सका हैं। कार्यक्रम के अंत मे आजादी की लड़ाई में भाग लेने वाले वीर योद्धाओं के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में काँग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों सहित सैकड़ो की संख्या में शहर व गाँवो से आये लोगो ने भाग लिया।
कार्यक्रम के उपरांत उपस्थित सभी लोगो को प्रसाद का वितरण भी किया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख रुप से गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के प्रबंधक सरदार गुरुमुख सिंह, सुरेंद्र सिंह,हाजी सगीर कुरेशी,राजकुमार जौहरी, जिला उपाध्यक्ष इरफान कुरेशी सभासद,जिला उपाध्यक्ष,अमित अग्रवाल एडवोकेट,जिला महासचिव राज सिंह गुर्जर,जिला महासचिव सचिन गोस्वामी,जिला सचिव यशपाल ढिल्लों,सुनील वर्मा,कृष्णन प्रजापति,राकेश मोहन शर्मा,मुकेश कौशिक,पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष जलज तेवतिया,ब्लॉक अध्यक्ष वीरपाल,मुन्फत हयात,हशमत राणा,आजाद सैफी, उपेंद्र यादव,शादाब सैफी, संजीव शर्मा, सुखपाल गौतम,मुख्तियार अहमद,त्रिनेत्र गोयल,डॉक्टर फराहिम,पूर्व चेयरमेन हरीश पुरुषोत्तम,राहत चौधरी,पास्टर मोजिस,विकास भारद्वाज,रमेश चंद,साकिब खान,रिजवान अहमद,अवी गोस्वामी,जावेद खान, दीपक जयंत,बलराम मास्टर जी,चंद्रपाल केन, वेद प्रकाश मास्टर जी आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता व सामाजिक लोग उपस्थित रहे ।।

Show More

One Comment

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page