fbpx
News

विज्ञान प्रसार के वैज्ञानिक पहुंचे हापुड़के युवा वैज्ञानिक के घर,नदीम की कविताओं को विज्ञान प्रसार की संग्रहलय में रखा जायेगा

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

हापुड़ के युवा वैज्ञानिक व मेरठ कॉलेज के स्टूडेंट मौ. नदीम के घर बुद्धवार को विज्ञान प्रसार के वैज्ञानिक सचिन नरवड़ीया पहुंचे, जहां उन्होंने नदीम द्वारा घर में स्थापित विज्ञान प्रोजेक्ट लैब का निरीक्षण किया । नदीम द्वारा लिखित कविताओं को
विज्ञान प्रसार की संग्रहलय में रखनें का आश्वासन दिया।

जानकारी के अनुसार हापुड़ के ग्राम नली हुसैनपुर निवासी नदीम मेरठ कॉलेज में एमएससी का स्टूडेंट है। नदीम विज्ञान क्षेत्र में अनेको अवार्ड जीत चुके,इससे पहले नदीम को वैज्ञानिक साहस पुरस्कार, चिल्ड्रन वैज्ञानिक, राष्ट्रीय अन्वेषक नामित किया गया था।

बुद्धवार को दिल्ली से विज्ञान प्रसार के वैज्ञानिक सचिन नरवड़ीया युवा वैज्ञानिक मौ० नदीम के घर ग्राम नली हुसैनपुर पहुंचे। जहां छोटी सी विज्ञान प्रोजेक्ट लैब को देख कर अचंभित रह गए और खूब सराया।

भारत सरकार के वैज्ञानिक सचिन ने कहा कि जल्द ही विज्ञान प्रसार भारत सरकार से लैब को अच्छी तरह से बनाने में फुल सपोर्ट की जाएगी। विज्ञान के छेत्र में आस पास के बच्चो को जोड़ा जायेगा।युवा वैज्ञानिक मो०नदीम के द्वारा लिखित भौतिक विज्ञान में कविताओं को विज्ञान प्रसार के वैज्ञानिक सचिन नरवड़ीया ने प्रशंसा करते हुए मो० नदीम की कविताओं को विज्ञान प्रसार की संग्रहलय में लगाया जाएगा ।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: super kaya 88
  2. Pingback: visit site

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page