fbpx
News

एस०एस०वी० इण्टर कॉलेज में नवनिर्मित कक्षाओं व  बरामदें का उदघाटन, सहयोगी को किया सम्मानित


हापुड । दिल्ली रोड स्थित एस.एस.वी. इण्टर कॉलेज में रविवार को सात कमरे और उनके आगे बरामदों का उदघाटन किया गया। इन कमरों व इनके बरामदों में ऊपर जाने के लिए सीढ़ियों का एक जीना ममटी सहित भी निर्माण किया गया। ये कमरे विद्यालय में प्रथम तल पर बनवाएं गए। इन कमरों का निर्माण समाज के दानदाताओ के दान से कराया गया है।

विद्यालय प्रबंधन समिति के द्वारा कमरों के उदघाटन के लिए विशेष रूप से उन दानदाताओ को आमंत्रित किया गया, जिन्होंने इन कमरों को बनवाया था। विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा दानदाताओं को फूलमाला एवं पटका पहनाकर, स्मृति चिह्न व पौधा देकर भी उन्हें सम्मानित किया गया।
दानदाताओं में प्रदीप अग्रवाल गाजियाबाद, दिनेश अग्रवाल, अनिल अग्रवाल  दिल्ली, वैश्य महिला सेवा समिति हापुड़ , प्रशांत अग्रवाल , श्रीमती मधु अग्रवाल व वीरेन्द्र अग्रवाल, तथा शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजू आदि शामिल हैं। इन्हें सम्मनित किया गया है।

अनिल अग्रवाल  ने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। उनकी समस्याओं के समाधान के लिए ही आवश्यकता होने पर विद्यालय का सहयोग किया जाएगा।

प्रदीप अग्रवाल  ने कहा कि यह एक सोच का ही परिणाम है जो एक साथ विद्यालय में इतनी बड़ी बिल्डिंग बनाकर विद्यालय को दी है। यदि आवश्यकता हुई तो आगे भी और भवन निर्माण कराया जाएगा।


विद्यालय के प्रबंधक सुधीर अग्रवाल चोटी ने कहा कि जो दानदाताओं ने विद्यालय को भवन बनवाकर दिए हैं उनकी भी यह अपेक्षा होगी कि विद्यालय में शिक्षा का स्तर अच्छा हो और विद्यालय अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें। हम अपनी प्रबंधन समिति की ओर से यह विश्वास दिलाते हैं कि विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी स्टाफ अपनी पूर्ण लग्न के साथ कार्य कर रहा है और उन्हीं की मेहनत स्वरूप विद्यालय का परीक्षा परिणाम, खेलकूद, विभिन्न प्रतियोगिताओं आदि में विद्यालय अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाता जा रहा है।


प्रबंध समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता  (बीमा वाले) ने कहा कि विद्यालय में पब्लिक स्कूलों से छात्र/छात्राएं निकालकर अपने विद्यालय में प्रवेश ले रहे हैं। हमें विद्यालय में छात्रों की संख्या के अनुसार कमरों की संख्या कम होने के कारण प्रवेश जल्दी ही बंद करने पड़ते थे। हमारे पास शहर के लोगों के द्वारा सिफारिश आई थी कि विद्यालय में हमारे बच्चे का प्रवेश कर दीजिए। तब हमें भी शर्मिंदा होकर उन्हें बताना पड़ता था कि विद्यालय में भवन की पूर्ति नहीं होती, इसलिए पहले भवन का विस्तार करके तब छात्रों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। आज वह हमारा स्वप्न पूरा हुआ है। से स्वप्न को पूरा करने में समाजसेवियों एवं दानदाताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
प्रबंध समिति के अन्य पदाधिकारी में प्रभात अग्रवाल उपाध्यक्ष, सुशील मित्तल चुन्नू , अमित प्रकाश अग्रवाल उर्फ़ मुन्ना, अजयकांत गर्ग बीमा वाले, धर्मेंद्र शर्मा, विशाल गुप्ता, दिनेश जी चावल वाले, तथा वेद प्रकाश जी बैटरी वाले आदि उपस्थित थे। प्रबंध समिति के प्रधान अशोक कुमार गुप्ता  बीमा वालों ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रधानाचार्य सहित समस्त शिक्षकों शिक्षिकाओं एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का भी आभार व्यक्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार गर्ग ने सभी अतिथियों का स्काउट बैंड के साथ स्वागत किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page