fbpx
News

एनसीसी के हित एवम् राष्ट्रनिर्माण के पथ पर सदैव चलती रही है बी०ओ०सी० – रिसलदार मेजर दुर्योधन सिंह

हापुड़। 38 उप्र० वाहिनी हापुड़ के प्रांगण में राष्ट्रीय संगठन ब्रिगेड ऑफ एक्स कैडेट्स के द्वारा रिसालदार मेजर दुर्योधन सिंह के रिटायरमेंट के उपलक्ष्य में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये चीफ एडमिनिसट्रेटिव आफिसर रितेश कुमार जी ने माला पहनाकर सर का अभिवादन किया।

वहीं सैन्ट्रल चीफ हिमाशु कुमार ने स्मृति चिन्ह देकर, सैन्ट्रल जनरल आफिसर व सैन्ट्रल डिप्टी चीफ संदीप शर्मा ने शाल उढाकर, सैन्ट्रल ब्यूरो चीफ अनुज त्यागी व सैन्ट्रल फाईनेन्स चीफ भूषण सैनी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

जिसमे मेजर दुर्योधन ने कहा कि जब-जब भी 38 उप्र० वाहिनी को जरूरत पड़ती है, तब-तब पंकज जी के द्वारा उगाये गए बीज जो की अब एक वट व्रक्ष रूपी संघठन है,का प्रत्येक बीओसीयन ने अपने संगठन के ध्येय को साधकर पूर्ण निष्ठा के साथ हमारा साथ दिया है, 38 वहीनी के लिए इस संघठन के असंख्य योगदान रहें हैं और में उम्मीद करता हूं की अग्रिमकाल में भी एनसीसी के हित एवम् राष्ट्रनिर्माण के लिए बीओसी ऐसी ही निस्वार्थ निष्ठा के साथ कार्यरत रहेगी।
इस अवसर पर रितेश कुमार (सेंट्रल चीफ एडमिंस्ट्रेटिव ऑफिसर बी० ओ० सी ०) ने कहा कि हमारा संघठन निस्वार्थ भाव के साथ धर्म,एवम् जातिवाद की तुच्छ राजनीती से हटकर भारतवर्ष के संविधान की गरीमाओं में रहते हुए जब और जहाँ जिस भी रूप में इस देश को, एनसीसी कैडेट्स व एक्स कैडेट्स को जरूरत होगी हम वहाँ हर संघर्ष करने हेतु उपलब्ध रहेंगे। हमारा सदैव प्रयास रहा है कि हम भारत राष्ट्र को विश्व पटल पर अग्रणी बनाने के लिए अथक प्रयास करते रहें है, और करते रहेंगे।*
इस अवसर पर आईटी सेल के जनरल आफिसर बादल चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया उनके साथ प्रशांत शर्मा जी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संघठन की प्रोटोकाल के अनुरूप डिस्ट्रिक स्क्वायड हापुड़ का पूर्ण योगदान रहा, हापुड़ स्क्वायड के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव आफिसर~ विशु त्यागी और डिस्ट्रिक चीफ सुमित पांडेय ने अपनी टीम के साथ~ आदित्य अग्रवाल, मनीषा त्यागी, रचित बंसल, आकाश शर्मा, आदि के साथ मिलकर कार्यक्रम प्रबंधन के लिऐ भूरी~भूरी प्रशंशा लूटी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page