fbpx
News

एचपीडीए पर जमीन जबरन कब्जानें का आरोप,धरनें पर बैठे किसान


हापुड़(अमित मुन्ना)।
एचपीडीए पर जमीन जबरन कब्जानें का आरोप लगाते हुए सैकड़ों किसान प्राधिकरण के बाहर धरनें पर बैठे गए।
किसानों ने आरोप लगाया कि
हापुड़ पिलखुआ विकास प्राधिकरण हापुड़ के द्वारा दिल्ली रोड पर जबरन बिना मुआवज़ा दिए किसानों की ज़मीन अपने नाम कर ली गई ओर अब किसानों से कहा जा रहा है की आप 800 रूपये मी० का मुआवज़ा देने की बात करते हैं जबकि अगर किसान अपनी ज़मीन नहीं देना चाहते हो तो 19000/- रूपये मी० के पैसे प्राधिकरण को देओ अपनी ज़मीन अपने नाम वापस करवा लो
अब किसान कहा से इतने पैसे लाए जबकि ज़मीन भी उसी की है ज़बरदस्ती प्राधिकरण ज़मीन हड़पनी चाह रहा है ।
उसके ख़िलाफ़ काफ़ी किसान तीन दिवसीय धरने पर बैठे हैं ओर पीड़ित नूतन त्यागी ने समस्या का हल न निकलने पर आत्मदाह की चेतावनी दे रखी ।
किसानों की समस्याओं के समर्थन में आज भारतीय किसान युनियन भानू हापुड़ के ज़िलाध्यक्ष पवन हूण , युनियन के राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र गुर्जर के नेतृत्व में भारतीय किसान युनियन भानू का एक प्रतिनिधिमंडल ने धरने पर पहुँच कर किसानों को अपना समर्थन दिया और नुतन त्यागी जी से अनुरोध किया की आत्मदाह की चेतावनी को ख़त्म करें । आत्मदाह करने की बिलकुल भी ना सोचे भारतीय किसान युनियन भानू आपके साथ है हर प्रकार से आपको न्याय दिलाने का कार्य हमारी टीम करेगी।
इस मौकें पर पवन हूण , राजेंद्र गुर्जर,राधेलाल तयागी , रवि भाटी,सुधीर त्यागी,संजय त्यागी,राजबीर भाटी,दीपक अधाना ,मंगल सिंह आदि मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page