fbpx
News

रेप व दहेज उत्पीड़न का विरोध करनें पर पति ने दिया तीन तलाक़ ,सुसर व देवर पर रेप का आरोप

हापुड़। सिम्भावली थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवक ने न्यायालय के आदेश पर अपनी बहन के पति व ससुराल पक्ष के लोगों पर तीन तलाक, दहेज उत्पीड़न, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

युवक ने बताया कि उसकी बहन का निकाह जनपद मेरठ के थाना जानी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से करीब दो साल पहले हुआ था। जिसमें उसके परिजनों ने करीब 18 लाख रुपया खर्च किया था। लेकिन निकाह के कुछ दिन बाद से ही बहनोई और उसके परिवार के लोगों ने दहेज में लग्जरी कार और सात लाख रुपये की मांग करना शुरू कर दिया। जिसे पूरा न कर पाने पर बहन के पति ने उसके साथ जबरन कुकर्म किया। इसके अलावा आरोपी उसकी पिटाई भी करने लगे। आरोपियों ने जबरन उसका गर्भपात भी करा दिया और हत्या का प्रयास भी किया। युवक ने बताया कि बहन के ममेरे ससुर व देवर ने दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया। जिसकी शिकायत करने पर ससुरालियों ने उसकी पिटाई की और घर से निकाल दिया।
लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। 12 नवंबर 2022 को आरोपी पक्ष के लोग उसके घर पहुंच गए। उस समय उसकी बहन मायके में अकेली थी।

आरोपियों ने उसकी बहन की पिटाई करते हुए घर में रखी अलमारी के ताले तोड़कर करीब तीन लाख रुपये की नकदी, सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए।
जिसके बाद बहनोई ने तीन बार तलाक बोलकर इस संबंध में उसने जानी थाने में उसे तलाक भी दे दिया। हंगामा होने
पर आस पड़ोस के लोगों को आता देखकर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। सिंभावली थाने, एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी सुनवाई नहीं हो सकी। जिसके बाद उसने न्यायालय में वाद दायर किया।

सिंभावली थाना प्रभारी निरीक्षकं शीलेष कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर महिला के पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का प्रयास, दहेज उत्पीड़न, तीन तलाक, लूट, गर्भपात कराने समेत अन्य धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच करते हुए आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page