उघमियों का उत्पीड़न कर रही हैं
विद्युत विजिलेंस टीम,एमडी से होगी शिकायत


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।

विद्युत विजिलेंस टीम द्वारा किया जा रहा उद्योगों का उत्पीडन आईआईए आई.आई.ए. का एक प्रतिनिधिमण्डल विद्युत विभाग निगम के अधि

मिला।
आई.आई.ए. के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि हाडवीर में विद्युत विजिलेंस टीम द्वारा उद्यमियों का जबरन उत्पीड़न किया जा रहा है। विजिलन टीन में जनात अफसर द्वारा बैंकिंग के नाम पर उद्यमियों को डरा-धमका कर अवैध वसूली की जा रही है। उनकी इच्छापूर्ति न करने पर उद्यमी के खिलाफ झूठी एफ.आई.आर लिखवाई जाती है तथा विद्युत कनेक्शन काट दिया जाता है। रीना इण्टरप्राइजेज के मालिक अनमोल गोयल ने बताया कि विजिलेंस टीम के अधिकारी एस.सी. यादव के द्वारा उनके यहां वैकिंग की गई तथा सुविधा शुल्का गया। सुविधा शुल्क ना दिये जाने पर व्यापारी के खिलाफ झूठी एफ.आई.आर. लिखवाई गई तथा विद्युत कनेक्शन भी काट दिया गया तथा सिर्फ बीस दिन पुराने कनेक्शन पर दो लाख अठासी हजार रुपये जमा करने का नोटिस भी दे दिया गया। हापुड़ विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियो से शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकलता है तथा सिर्फ टाल-मटोल की जाती है।

आई.आई.ए. से अशोक छारिया ने बताया आई.आई.ए. का एक प्रतिनिधि मण्डल जल्द ही प्रबन्ध निदेशक विद्युत विभाग, मेरठ तथा ऊर्जा मन्त्रालय लखनऊ से मिलकर विद्युत विभाग में फैले भ्रष्टाचार से अवगत करायेगा ।
आई.आई.ए. के सचिव शान्तनु सिंघल ने कहा कि सरकार को राजस्व देनें वालें उघमियों का उत्पीड़न किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं होगा।

आई.आई.ए. से राजेन्द्र गुप्ता ने कहा जहाँ आज प्रदेश सरकार की नीति उद्योगों को विकसित करने की है वहीं हापुड विद्युत विभाग द्वारा उद्यमियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

Exit mobile version