fbpx
Astrology

आज का राशिफल 04 मई: कन्या और सिंह सहित इन चार राशियों को मिलने वाली है कोई शुभ सूचना

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, उसी समय साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और वर्ष की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (दैनिक राशिफल) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन,  सिंह, कन्या,  वृश्चिक) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया गया है जाता है। इस राशिफल को स्कैन करते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, स्वास्थ्य और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में सफल रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह यादगार कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आप किसी रिश्तेदार का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको किन-किन अवसरों की प्राप्ति हो सकती है। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही स्थितियों (अवसर और स्थत) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आज आप किसी से अहंकार भरी बातें ना करें। कार्यक्षेत्र में आपको आपके निर्णय लेने की क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आपके कुछ नए विरोधी उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे। आज आपको किसी नयी संपत्ति की भी प्राप्ति हो सकती है, लेकिन आप उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आप अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो वह अधिकारियों के सामने उजागर हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आज आपके लिए समस्या बन सकता है। यदि आप अपने भाइयों से धन उधार मांगेंगे, तो वह भी आसानी से मिल जाएगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा। आप व्यवसाय में इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत ना करें, इसका असर आपके कामों पर पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है। आप छोटे बच्चों के लिए कोई वस्तु लेकर आ सकते हैं। जीवनसाथी को तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। आपको माता पिता के आशीर्वाद से किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा।
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। पिताजी को आज कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप ढील ना बरतें। आपकी किसी नए काम को पहल करने की आदत आपको नुकसान देगी। व्यवसाय में आप किसी से भी बहुत ही तोलमोल कर बोले, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपकी किसी बचपन के मित्र से लम्बे समय बाद मुलाकात हो सकती है।
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से नरम गरम रहने वाला है। आज आपको कामों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य की तरफ और भी ध्यान देना होगा। अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें। जीवनसाथी को आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो आज वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। माता पिता के आशीर्वाद से आपको अपने कामों पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन के मदद से दूर होगी, लेकिन आपको अपने कुछ कामों को किसी दूसरे के भरोसे छोड़ना नुकसान दे सकता है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page