आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एकेपी कालेज में आयोजित हुआ स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम



पारंपरिक जल स्त्रोतों / नदियों की सफाई व सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती
हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
हापुड़ में शनिवार को विद्यालय प्रांगण में आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत “स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम राष्ट्रीय योजना की छात्राओं विषय पारंपरिक जल स्त्रोत ,नदियों की सफाई पर स्वच्छता अभियान के नारे लगाकर रैली निकली व सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती भी मनाई गई, प्रधानाचार्या अर्चना गौतम जी ने सभी छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रैली शुरू कराई व जल स्त्रोत व सरदार वल्लभ भाई पटेल के बारे में सभी जानकारी दी।
रैली को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना की अध्यापिका कु० कविता कश्यप, अंग्रेजी प्रवक्ता सुनीता रानी, संगीत अध्यापिका कल्पना निमेष, का सहयोग रहा। जीव विज्ञान प्रवक्ता स्वीटी वर्मा ने बताया कि किस प्रकार जल संचयन करना भविष्य में लाभदायक है।
राष्ट्रीय सेवा योजना की अध्यापिका कु० कविता कश्यप ने छात्राओं से सिगंल यूज प्लास्टिक की इक्ट्ठा करने व नदियों की सफाई, स्मारकों की सफाई, आदि करने के प्रोत्साहित किया। सभी राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने अक्टूबर माह के 02.10.2021 में “ग्रीन क्लीन विपेज” 27.10.2021 में समस्त संस्थाओं एवं अपने अधिग्रहित ग्रामों से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन करने के लिए सभी को प्रेरित किया और पारंपरिक जल स्त्रोत व नदियों की सफाई कर स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में छात्राए एकता, तनु, लक्ष्मी, रिया, दीपा कश्यप, फरहा, सोनी, हनी, राधिका, चारू, श्वेता, दरक्षा अध्यापिका डा० मीनू शर्मा, विनिता सैनी आदि का सहयोग रहा।

Exit mobile version