fbpx
News

अब जनपद में ही हो सकेंगी डेंगू की जांच, मिली एलाइजा मशीन

हापुड़। जिला अस्पताल हापुड़ में अब डेंगू की जांच शुरू होगी। शासन से अस्पताल को एलाइजा मशीन मिल गई है। अस्पताल में जांच शुरू होने से सैंपल मेरठ और गाजियाबाद भेजने से छुटकारा मिल जायेगा। साथ ही समय की बचत होगी।
दो साल पहले 37 करोड़ की लागत से जनपद में जिला अस्पताल बना है। इसमें अब धीरे धीरे स्वास्थ्य सेवाओं की वृद्धि हो रही है। कुपोषित बच्चों की यूनिट यहां चल रही है। अब शासन जल्द जिले में डेंगू के टेस्ट की सुविधा शुरू कराने वाला है। जिला अस्पताल हापुड़ को एलाइजा मशीन मिल गई है। जिसे अस्पताल की लैब में इंस्टॉल करने का कार्य शुरू हो गया है। जल्द ही यहां डेंगू की एलाइजा जांच हो सकेगी। जिले में डेंगू की जांच शुरू होने से सैंपल गाजियाबाद और मेरठ नहीं भेजने पड़ेंगे।

-प्राईवेट में महंगा डेंगू टेस्ट नहीं कराना पड़ेगा
हापुड़। जनपद हापुड़ में डेंगू के टेस्ट की सुविधा पिछले  कई सालों से नहीं है। जिला बने हुए भी 11 साल हो चुके हैं, यहां फिर भी डेंगू की जांच की सुविधा शुरू नहीं हुई। अब जिला अस्पताल में डेंगू की जांच की सुविधा शुरू होने से प्राईवेट में महंगे टेस्ट नहीं कराने पड़ेंगे।

सीएमओ डा सुनीता त्यागी ने बताया कि जिला अस्पताल को डेंगू की जांच के लिए एलाइजा मशीन मिल गई है। जिसे इंस्टॉल करने का कार्य चल रहा है। जल्द जिले में डेंगू की एलाइजा जांच सुविधा शुरू होगी। जांच के लिए सैंपल मेरठ और गाजियाबाद नहीं भेजने पड़ेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page