‘हैप्पीनेस एक्सप्रेस’ अभियान का हापुड़ में उद्घाटन, प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता नीरज गेरा ने रचा पीरियड जागरूकता को लेकर विश्व रिकॉर्ड

हापुड़।
प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता नीरज गेरा ने इतिहास रचते हुए एक ही अभियान में सबसे अधिक मासिक धर्म स्वास्थ्य जागरूकता सत्र आयोजित करने का विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है। उनके अनोखे अभियान “हैप्पीनेस एक्सप्रेस” ने 22 भारतीय राज्यों में 1,17,000 से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाई है।
    ह्यूमैनिफाई फाउंडेशन के संस्थापक  गेरा  ने महिलाओं को सशक्त बनाने और मासिक धर्म से जुड़े कलंक को मिटाने के लिए इस अभूतपूर्व यात्रा की शुरुआत की। इस अभियान की हापुड़ में हुई ध्वजारोहण समारोह का नेतृत्व एक युवा मासिक धर्म करने वाली लड़की ने किया, जो इस पहल की खुली बातचीत और वर्जनाओं को तोड़ने की प्रतिबद्धता का प्रतीक था।
हापुड़ बना केंद्र बिंदु
“हैप्पीनेस एक्सप्रेस” यात्रा में हापुड़ का विशेष महत्व है। अभियान के ध्वजारोहण समारोह का आयोजन आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज में हुआ, जहां अनामिका, एक मासिक धर्म करने वाली लड़की ने गर्व के साथ इस अभियान की शुरुआत की। इस सशक्त कदम ने अभियान की खुली बातचीत और वर्जनाओं को तोड़ने की प्रतिबद्धता को साकार किया। इस कार्यक्रम में हापुड़ की ऑस्कर महिला श्रीमती सुमन ऑस्कर, श्रीमती अर्चना गौतम, प्रधानाचार्या आर्य कन्या पाठशाला की उपस्थिति देखी गई।
सफलता का उत्सव
इस अभियान की सफलता का श्रेय कई व्यक्तियों और संगठनों के अटूट समर्थन को जाता है।  गेरा ने अपने गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी, ह्यूमैनिफाई फाउंडेशन के टीम के सदस्यों, सत्र आयोजकों, मेज़बानों, दाताओं का  आभार व्यक्त किया।
Exit mobile version