fbpx
News

हापुड़ में मार्ग बनानें को सात साल तक नहीं मिलीं NOC ,तो सांसद राजेन्द्र अग्रवाल पहुंच गए रेलमंत्री के पास,मिला आश्वासन

हापुड़।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेल भवन में मुलाकात की तथा क्षेत्र से सम्बंधित विभिन्न मांगे रखीं।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने रेल मंत्री से हापुड़ में प्रीत विहार स्थित रेलवे लाइन के नीचे के मार्ग को छोटे वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग बनाए जाने के लिए रेलवे द्वारा अनापत्ति प्रदान किये जाने के मांग की। इस मार्ग का निर्माण करने के लिए हापुड़-पिलखुआ विकास प्राधिकरण ने रेलवे से अनापत्ति मांगी थी तथा इस सम्बन्ध में तत्कालीन जिलाधिकारी अजय यादव ने दिनांक 20 फरवरी 15 को मंडलीय अभियंता, उत्तर रेलवे, मुरादाबाद को पत्र भी लिखा था परन्तु सात वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी विभाग ने अभी तक इस पर अनापत्ति प्रदान नहीं की है।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में मैंने दिनांक 16 मार्च 2016 को भी तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु को पत्र लिखकर अनुरोध किया था। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से हापुड़-मोदीनगर मार्ग की दूरी दिल्ली-हापुड़ मार्ग से केवल आधा किलोमीटर रह जाएगी जो कि वर्तमान में लगभग 8 किलोमीटर है।

उन्होंने रेल मंत्री से यह भी कहा कि गाजियाबाद में हिन्डन नदी पर बने पुल के नीचे से इसी प्रकार वर्षों से वाहन निकलते रहे हैं तथा वर्तमान में इसका एक प्रमुख वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने जनसामान्य द्वारा पहले से ही प्रयोग किये जा रहे इस मार्ग के सुदृढ़ीकरण के लिए रेलवे द्वारा अनापत्ति प्रदान किये जाने की मांग की। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस समस्या का शीघ्र हल कराने का आश्वासन दिया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page