fbpx
News

हापुड़ निवासी CGHS योजनाओं के लाभ से वंचित,सांसद से की हापुड़ में डिस्पेंसरी खोलने की मांग ,सांसद ने दिया आश्वासन

हापुड़।

केन्द्र सरकार में सेवारत एवं सेवानिवृत काफी कर्मचारी और अधिकारी अपने परिजनों के साथ हापुड़ में रहते हैं। जिसमें से काफी लोग कैंसर, मधुमेह , किडनी, बीपी, घुटनों इत्यादि जैसी अन्य छोटी बड़ी कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं जिसके ईलाज के लिए लोगों को अन्य शहरों में भागना पड़ता है। जिसमें काफी पैसा और समय लगता है ।

हापुड के लोग केन्द्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना,(CGHS) के लाभ से हापुड़ में डिस्पेंसरी न होने से वंचित हैं और उन्हें दिल्ली, गाजियाबाद अथवा मेरठ इत्यादि शहरों में जाना पड़ता है। जिससे बुजुर्ग लोग पर्याप्त और सस्ते ईलाज से वंचित रह जाते हैं।
इसी समस्या के समाधान के लिए मेरठ हापुड़ के लोकप्रिय सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने वर्ष 2019 में संसद में हापुड़ में CGHS डिस्पेंसरी खोलने की मांग की थी। अभी 2 अगस्त 2023 को भी सांसद ने माननीय स्वास्थ्य मंत्री से हापुड़ में डिस्पेंसरी खोलने की मांग की थी।
क्षेत्र के लोगों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मीनाक्षी रोड हापुड़ में भाजपा कार्यालय पर मिले और उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

वरिष्ठ लोग सुभाष त्यागी, बलजीत सिंह, वीरेंद्र सिंह, अशोक शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, ब्रजेश त्यागी, रमेश पाल इत्यादि अनेक वरिष्ठ नागरिकों ने CGHS डिस्पेंसरी न होने के कारण होने वाली समस्याओं से सांसद को अवगत कराया और उनसे हापुड़ में डिस्पेंसरी जल्द से जल्द खुलवाने का अनुरोध किया।
सांसद ने यह आश्वासन दिया कि वह इस सम्बन्ध में जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री से मिलेंगे और हापुड़ के लोगों को सीजीएचस डिस्पेंसरी की सुविधा जल्द ही उपलब्ध होगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page