साप्ताहिक पैंठ का फिर से स्थान बदलने की मांग उठी

-मेरठ रोड रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे पैठ लगाने की मांग

-कई सभासदों ने ईओ को दिया ज्ञापन

हापुड़। नगर में दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान में लगने वाली साप्ताहिक पैठ का स्थान बदलने की मांग फिर उठने लगी है। नगर पालिका हापुड़ के कुछ सभासदों ने कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर साप्ताहिक पैठ को दिल्ली रेलवे फाटक से पंचशील तक फ्लाइओवर के नीचे लगवाने की मांग की। उन्होंने सभासदों के प्रस्ताव को आगामी बोर्ड बैठक में शामिल कराने की भी मांग की, ताकि सभासदों की सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास कराया जा सकें।

शहर के गोल मार्केट-कोठी गेट पर काफी सालों से साप्ताहिक बाजार लगाया जाता था, लेकिन शहर के बीच में साप्ताहिक बाजार लगने से जाम की स्थिति बनती थी, जबकि स्थानीय लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। वर्ष-2019 में तत्कालीन डीएम ने साप्ताहिक बाजार का स्थान बदलकर फ्रीगंज रोड कर दिया था। लेकिन इसपर भी साप्ताहिक बाजार के लोगों से सहमति नहीं बन सकी। इसके बाद बाजार दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान में चला गया था। इसपर सभासदों ने विरोध भी जताया।

उन्होंने बाजार को पुनः गोल मार्केट-कोठी गेट पर लगाने की मांग की। इसका प्रस्ताव भी पालिका की बोर्ड बैठक में रखा गया। इस प्रस्ताव पर सभासदों ने हंगामा भी किया। इसके बाद एक कमेटी का भी गठन किया गया। लेकिन पैठ का स्थान बदलने पर कोई सहमति नहीं बनी। अब पालिका के कुछ सभासदों ने दोबारा पैठ का स्थान बदलने की मांग उठाई है। सभासद विकास दयाल ने बताया कि दिल्ली रोड स्थित रामलीला मैदान में साप्ताहिक बाजार लगने से दिल्ली रोड पर जाम की स्थिति रहती है, इसलिए इसका स्थान बदलकर दिल्ली रेलवे फाटक से पंचशील तक फ्लाइओवर के नीचे लगवाने की मांग की। उन्होंने इसका प्रस्ताव भी आगामी बोर्ड मीटिंग में शामिल कराने की मांग की।

Exit mobile version