रोजाना 18 प्लस वाले कम से कम एक हजार लाभार्थ ियों को लगेगा टीका,एक जून से जनपद में होगा 18 प् लस का टीकाकरण

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना )।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया एक जून से सूबे के सभी जनपदों के साथ हापुड़ में भी 18 वर्ष से ऊपर वाले लाभार्थियों का भी टीकाकरण शुरू होगा। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से प्राप्त आदेश की पुष्टि करते हुए सीएमओ ने बताया कि नौजवानों के टीकाकरण के लिए रोजाना कम से चार वर्कप्लेस पर टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जाएगा। हर सत्र में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग वाले कम से कम 50 लाभार्थियों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले 50 लाभार्थियों को मिलाकर कुल एक टीकाकरण सत्र में कुल 100 लाभार्थियों का टीकाकरण होगा। जनपद में रोजाना कम से कम 1000 लाभार्थियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है। बता दें कि जनपद में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में आने वाले साढ़े तीन लाख लाभार्थी हैं।
सीएमओ ने बताया वर्कप्लेस पर टीकाकरण सत्र का आयोजन जनपदीय न्यायालय, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय में अधिकारी-कर्मचारियों और मीडिया प्रतिनिधियों के लिए आयोजित किया जाएगा। बड़े सरकारी कार्यालयों में दो सत्रों का आयोजन भी किया जा सकता है। वर्कप्लेस टीकाकरण सत्र का स्थान जरूरत के मुताबिक परिवर्तित किया जा सकेगा। इसमें राष्ट्रीयकृत बैंक, परिवहन विभाग, रेलवे व अन्य राजकीय कार्यलय हो सकते हैं। राजकीय एवं परिषदीय शिक्षकों के लिए भी अलग से वर्कप्लेस टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जाएगा।
शासन से निर्देश दिए गए हैं कि वर्कप्लेस टीकाकरण सत्र के आयोजन से पूर्व ही संबंधित विभागों से लाभार्थियों की सूची ले ली जाए। जैसे जनपदीय न्यायालय के लिए जनपद न्यायाधीश के कार्यालय से, मीडिया कर्मियों की सूची जिला सूचना अधिकारी से और शिक्षकों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से सीएमओ कार्यालय में उपलब्ध कराई जाएगी।

Exit mobile version