fbpx
ATMS College of Education
Astrology

राशिफल 22 अप्रैल: वृषभ और धनु राशि वाले बचकर पार करें समय, वृश्चिक राशि के जातकों का होगा भाग्योदय, जानें अन्य राशियों का हाल

ग्रहों की स्थिति-मेष राशि में सूर्य, बुध और शुक्र विराजमान हैं। वृषभ राशि में राहु, मिथुन राशि में मंगल, कर्क राशि में चंद्रमा, वृश्चिक राशि में केतु, मकर राशि में शनि और गुरु कुंभ राशि में विराजमान हैं। ग्रहों की स्थिति पहले से सुधार की ओर है। 22 फरवरी से 14 अप्रैल तक की स्थिति में रक्‍त के संक्रमण की आशंका बढ़ गई थी। 14 अप्रैल तक यह संक्रमण इतना बढ़ चुका था कि अब उसके दूसरे तरह के दुष्‍परिणाम आ रहे हैं। सूर्य का उच्‍च का होना यह दर्शाता है कि पहले से थोड़ा बेहतर हुआ है। मंगल अभी भी शत्रुक्षेत्री है तो संक्रमण तो थोड़ा घटा लेकिन रक्‍त अभी कमजोर अवस्‍था में है इसलिए संक्रमण तो घटा है लेकिन अभी रक्‍त कमजोर अवस्‍था में है इसलिए यह धीरे-धीरे अभी भी फैल रहा है। गुरु अपने से द्वादश भाव में है इसलिए शुभता में कमी है। कुल मिलाकर बचाव रखिए। बहुत आवश्‍यक है।

राशिफल-
मेष-
भावनाओं पर काबू रखें। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। व्‍यापार पहले से बेहतर है लेकिन भावनाओं पर काबू रखकर चलें अच्‍छा होगा। सूर्यदेव को जल देते रहें। लाल वस्‍तु पास रखें। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है।

वृषभ- बहुत बचाव करें आप। लग्‍नेश द्वादश भाव में हैं। लग्‍न में राहु हैं। बुध भी द्वादश भाव में हैं। आपके लिए थोड़ा सा खराब समय कहा जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम में दिक्‍कत आ सकती है। व्‍यापार ठीक है। लाल वस्‍तु का दान करें। मां काली की अराधना करते रहें।

मिथुन-रक्‍त संक्रमण, मांसपेशियों की समस्‍या दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक चलते रहेंगे। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-स्थिति पहले से थोड़ा सा सुधार की ओर है। स्‍वास्‍थ्‍य में अच्‍छी स्थिति है। प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी मध्‍यम चलेंगे लेकिन संक्रमण से थोड़ा सा बाहर हैं। कोई विपरीत परिस्थिति नहीं आएगी इसका ध्‍यान रखें। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-दोपहर तक मन परेशान रहेगा। प्रेशर फील करेंगे। तनाव बढ़ा रहेगा। दोपहर बाद धीरे-धीरे तनाव में कमी आएगी। जिसकी जरूरत थी उसकी उपलब्‍धता होने लगेगी। स्‍वास्‍थ्‍य और मन में सुधार होगा। व्‍यापार करीब-करीब ठीक चल रहा है आपका। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-मानसिक तनाव थोड़ा बढ़ेगा। खर्च को लेकर परेशान होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति लगभग ठीक है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक चलेंगे। सूर्यदेव को जल देना, लाल वस्‍तु दान देना आपके लिए अच्‍छा रहेगा।

तुला-आर्थिक मामले सुलझेंगे। सरकारी तंत्र से लाभ मिलेगा। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। स्‍वास्‍थ्‍य भी करीब-करीब ठीक रहेगा। व्‍यापार सही चलता रहेगा। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृश्चिक-भाग्‍य साथ देगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। उच्‍चाधिकारियों का साथ मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा, व्‍यापार भी अच्‍छा चल रहा है। परेशान होने की जरूरत नहीं है। तांबे की कोई वस्‍तु पास रखें। सूर्यदेव को जल दें। अच्‍छा रहेगा।

धनु-थोड़ा बचकर पार करें। कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप मध्‍यम गति से आगे बढ़ते रहेंगे। बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर-स्थिति सुधार की ओर है। कलह से बचना है आपको। भावुकता पर नियंत्रण रखना है। बाकी करीब-करीब आप ठीक चलते रहेंगे। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार, प्रेम ठीक चल रहा है। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

कुंभ-स्थिति सही है। दोपहर के बाद आपकी परिस्थितियां सुधर जाएंगी। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। भाग्‍य साथ देने लगेगा। प्रेम की स्थिति अच्‍छी होने लगेगी। दोपहर के बाद स्थितियां सुधर जाएंगी। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा डिस्‍टर्ब करेगा लेकिन कोई बड़ी बात नहीं होगी। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति में थोड़ी दूरी का अनुभव करेंगे। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से ठीक चलेंगे। भगवान शिव की मानसिक तौर पर अराधना करते रहें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।



Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page