fbpx
ATMS College of Education
News

यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का कैबिनेट मंत्री ने किया समापन, उघोग लगानें का किया आवाहन

हापुड़़। राधव रीजेंसी किठोर रोड हापुड़ में यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन मंत्री सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम खादी एवं ग्रामोद्योग रेशम उद्योग हतकरधा तथा वस्त्र उद्योग विभाग राकेश सचान द्वारा दीप प्रज्वलित कर समापन किया गया। इस अवसर पर एक लघु फिल्म भी लांच की गई तथा उद्योग से संबंधित नवीन नीति संग्रह नामक पुस्तक का भी विमोचन किया गया।

.इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि इस बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है आज एकल घरेलू उत्पाद का बाजार भी है और इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। पिलखुआ के प्रिंटेड कपड़ों को हर कोई जानता है सभी एक्सप्रेसवे से हापुड़ की कनेक्टिविटी है। उद्योग लगाने हेतु जनपद हापुड़ में जमीन की उपलब्धता भी है।

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी योजना के अनुरूप जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं हम दुनिया के कई मित्र देशों में जाएंगे और यूपी में निवेश का आग्रह करेंगे। भारत की चर्चा सभी देशों में है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण हिंदुस्तान का मान सम्मान बढ़ा है।

.उन्होंने बताया कि मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद में मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान 3 दिन में 23 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में इन्वेस्टर्स समिट कराई जा रही है आप सभी उद्यमी बधाई के पात्र हैं साथ ही जिला प्रशासन की टीम को भी मेरे द्वारा बधाई दी जाती है जिन्होंने यहां के सभी उद्यमियों को इन्वेस्टर्स समिट से जोड़ा है। आज उत्तर प्रदेश में जीरो टोलरेंस की कानून व्यवस्था है, भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है।उत्तर प्रदेश में एमएसएमई के अंतर्गत 90 हजार इकाई कार्यरत हैं। आज उत्तर प्रदेश के अंतर्गत उद्योग विभाग 350 से अधिक ऑनलाइन सेवाएं प्रदान कर रहा है।विद्युत उत्पादन भी बढ़ाया जाएगा। मैं सभी उद्यमियों का आवाहन करता हूं कि वे जनपद हापुड़ में ज्यादा से ज्यादा निवेश करें 30 जून 2022 को मुख्यमंत्री ने 11 लाख करोड़ का लोन वितरित किया था। ओडीओपी की पहचान सभी जिलों में है आज ओडीओपी की पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना रहा है एक जनपद एक उत्पाद के सारे उत्पाद विश्व में छा जाएंगे। मुख्यमंत्री का 3 ट्रिलियन डॉलर की इकोनामी बनाने का सपना साकार हो रहा है जी 20 में प्रधानमंत्री को मेजबानी करने का मौका मिला यह हमारे लिए गर्व की बात है।.मंत्री ने कुछ प्रमुख उद्यमियों को इस अवसर पर सैलिटेशन प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।

कार्यक्रम में विधायक सदर विजयपाल आढती, विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर , जिला अध्यक्ष उमेश राणा, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक विनीत शारदा, जिलाधिकारी मेधा रूपम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा , मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह , उप जिला अधिकारी सुनीता सिंह सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page