fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत आयोजित हुआ लैपटॉप वितरण कार्यक्रम

हापुडं।

आज जनपद हापुड़ के एसएसवी इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के तीनों विधायकों व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत लैपटॉप वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर व अतिथियों को बुके देकर किया। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की बालिकाओं द्वारा अतिथियों का स्वागत गीत गाकर किया गया।

कार्यक्रम में कोविड-19 का संदेश, पर्यावरण बचाओ का संदेश बालिकाओं ने गीतों के माध्यम से दिया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोरोना महामारी से मृत हुए व्यक्तियों के बच्चों को लैपटॉप वितरण करना था, जिसके अंतर्गत 70 बच्चों को लैपटॉप वितरण किए गए। मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने बताया कि उनके बच्चों को ₹4000 की धनराशि भी दी जाती है और उनकी लड़कियों की शादियों के लिए एक लाख एक हजार का अनुदान दिया जाता है।

जिला प्रशासन उन परिवार के बच्चों की सहायता करने हेतु हर समय तत्पर है और संवेदना व्यक्त करता है। कार्यक्रम में विधायक गढ़मुक्तेश्वर हरेंद्र तेवतिया ने कहा कि कोरोना काल में सरकार की प्राथमिकता लोगों को 1 महीने में दो बार अन्न की व्यवस्था करने की रही है देश के अंदर कोई भी भूख से परेशान नहीं हुआ है। कोरोना से पीड़ित लोगों के बच्चे अपने को अकेला ना समझें हम उनके साथ हैं मेघावी बच्चों को पढ़ने के लिए हमारी तरफ से आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत आयोजित हुआ लैपटॉप वितरण कार्यक्रम

कार्यक्रम मैं बोलते हुए विधायक धौलाना धर्मेश तोमर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सतत विकास हेतु लैपटॉप वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है सरकार गरीब तबके के उत्थान हेतु कटिबद्ध है। युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने के अवसर प्रदान किए जाएंगे। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में देश विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है देश की पुरानी संस्कृति को सुरक्षित रखने हेतु सरकार प्रयासरत है।

विधायक सदर विजयपाल आढती ने कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना महामारी के अंतर्गत देश के विकास कार्य रुकने नहीं दिए। जनपद हापुड़ में स्वास्थ्य सेवाओं में सुविधाओं की कमी थी जिसको अब पूर्ण कर दिया गया है। कोरोना के दृष्टिगत रखते हुए सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पताल ऑक्सीजन प्लांट से परिपूर्ण है

Show More

One Comment

  1. Pingback: 늑대닷컴

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page