fbpx
News

भ्रष्टाचारी सहायक कम्पनी कमांडर नौकरी से हुआ बर्खास्त

हापुड़। होमगार्डों से अवैध वसूली करनें वाला भष्टाचारी सहायक कम्पनी कमांडर को शासन के निर्देश पर नौकरी से बर्खास्त किया गया है।

जिला कमांडेंट होमगार्ड वेदपाल चपराना ने बताया कि आरोपी होमगाडौँ को डरा धमकाकर उगाही करता था। प्रवीण कुमार ने अगस्त 2022 में कार्यालय में एक होमगार्ड से इस बात का लेकर दस हजार रुपये जबरन ले लिए थे कि उसने कंधे पर गमझा रखा हुआ था। अवैध वसूली करने के संबंध में उसे निलंबित कर दिया गया था। जबकि दो सहयोगियों बीओ राजकुमार त्यागी व सुरजीत कुमार भी निलंबित किए जा चुके हैं। लेकिन निलंबित होने के बावजूद वह लगातार कार्यालय आ रहा था। इसके अलावा उस पर गलत तरीके से स्थानांतरण और शोषण करने जैसे आरोप थे। एक
होमगार्ड से झाडू लगाने का फोटो होने की बात कहते हुए दस हजार रुपये की रिश्वत ले ली थी। एक अन्य होमगार्ड पवन कुमार द्वारा भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अलावा प्रवीण कुमार के आपराधिक प्रवृत्ति का होने, पूर्व में मेरठ में तैनाती के समय शिकायत होने पर फर्जी मूल निवास बनवाकर जनपद हापुड़ में तबादला करा लेने, इनके मूल निवास एवं अन्य प्रमाण पत्रों की जांच करने आदि के आरोप सही पाए गए थे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page