त्यौहारों के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा टीम ने दुकानों पर की छापेमारी ,दूध करवाया नष्ट,भरे सै़पल

त्यौहारों के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा टीम ने दुकानों पर की छापेमारी ,दूध करवाया नष्ट,भरे सै़पल

हापुड़। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने टीम ने गांव बनखंडा में एक दुकानदार के यहां एक्सपायर दूध के 40 पैकेट बरामद किए। जिसे टीम ने नष्ट करा दिया। वहीं, गढ़ में 30 किलो कुट्टू के आटे को नष्ट कराया गया। इसके अलावा मिश्री, साबुत कुट्टू व सेंदा नमक आदि के 11 नमूने लिए गए।

विभाग के सहायक आयुक्त द्वितीय महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि टीम द्वारा शनिवार रात को गांव बनखंडा में विनोद किराना स्टोर से मिश्री का एक नमूना लिया गया। जांच के दौरान सामने आया कि खराब हो चुके 40 फुल क्रीम दूध के पैकेट को भी बेचने की कोशिश की जा रही थी। जिस पर टीम ने तुरंत पैकेट मौके पर ही नष्ट कराए। साथ ही दुकानदार को हिदायत दी कि एक्सपायरी तिथि के बाद किसी भी खाद्य
पदार्थ की बिक्री न करें। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा पाटियाड मंडी हापुड़ में लक्ष्मण किराना स्टोर से साबुत कुटू और सेंदा नमक का एक-एक नमूना लिया गया।

इसके अलावा हसनपुर रोड शेखपुर खिचरा में विनोद किराना स्टोर से सिंघाड़ेके आटे का एक, बनखंडा में तुषार डेयरी से दही का एक, रमेश किराना स्टोर से शमा के चावल का एक, गढ़ के जवाहर गंज मंडी में पवन किराना स्टोर से कुट्टू के खुले आटे का एक नमूना लिया है। यहां पर 30 किलोग्राम कुट्टू व का आटा भी नष्ट कराया गया।

गढ़मुक्तेश्वर में घंटाघर के पास राहुल किराना स्टोर से लाल मिर्च पाउडर एवं खुला साबूदाना का एक-एक नमूना, मीनाक्षी रोड हापुड़ से अनस किराना स्टोर से शमा के चावल का एक, मीनाक्षी रोड पर कैलाश किराना स्टोर से कुद्ध की गिरी का एक नमूना संग्रहित किया गया है। इन सभी नमूनों को जांच के लिए खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेजा गया है।

Exit mobile version