fbpx
News

जनपद में 13 ब्लैक स्पॉट चिन्हित, बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ करनें वालें 44 स्कूल वाहनों संचालकों को भेजा नोटिस

हापुड़।

कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिला अधिकारी संदीप सिंह के द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित किया गया।

बैठक में अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग हापुड़ ने बताया कि वर्ष 2022 में 13 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए जिनमें से 4 ब्लैक स्पॉट लोक निर्माण विभाग से संबंधित है शेष 09 ब्लैक स्पॉट एनएचएआई से संबंधित है।

उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा 3 ब्लैक स्पॉटो पर अल्पकालिक सुधारात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में हमारे द्वारा तत्काल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 108 एंबुलेंस सेवा राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में उपलब्ध रहती है जिससे गोल्डन आवर में घायलों को उचित इलाज मिल सके। इसके लिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 24 घंटे आकस्मिक सेवाएं उपलब्ध रहती है

उन्होंने यह भी बताया कि घायल व्यक्तियों को सुरक्षित मदद प्रदान करने वाले लोगों से हमारे द्वारा कोई पूछताछ की कार्रवाई नहीं की जाती है। उन्होंने बताया कि सेमिरिटन बोर्ड को लेकर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला संयुक्त चिकित्सालय तथा निजी चिकित्सालय की गुड सेमिरिटन बोर्ड की सूचना संबंधित को लगाए हुए हैं जिन निजी चिकित्सालय द्वारा सेमिरिटन बोर्ड नहीं लगाए गए हैं या क्षतिग्रस्त हो गए हैं उन्हें जल्द से जल्द लगवाने हेतु संबंधित को निर्देशित कर दिया गया है। यातायात पुलिस विभाग हापुड़ द्वारा भी जनपद में सभी थानों व चौकी पर गुड सेमिरिटन के बोर्ड लगवा दिए गए हैं और प्रचार प्रसार भी करवा दिया गया है स्कूल में संचालित वाहनों के संबंध में बैठक में चर्चा करते हुए बताया कि जनपद हापुड़ के कुल 447 स्कूली वाहन पंजीकृत है जिनमें से 44 वाहनों की फिटनेस समाप्त होने के कारण उन्हें नोटिस निर्गत किए जा चुके हैं परवर्तन कार्यवाही के दौरान उन वाहनों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। जो वाहन बिना फिटनेस के संचालित पाए जाएंगे उनके विरुद्ध नियमानुसार परवर्तन कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page