जनपद के बेसिक स्कूल में नेट की परीक्षा अधिकारियों व शिक्षकों की मेहनत से 90.13 प्रतिशत बच्चों ने दी परीक्षा,स्कूलों में सजावट व बच्चों को फूलमाला व तिलक लगाकर किया स्वागत,उत्सव की तरह मनाई गई परीक्षा

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना) ।

शासन के निर्देश पर बेसिक के परिषदीय स्कूलों में शनिवार को निपुण असेसमेंट परीक्षा (नेट) की परीक्षा उत्सव की तरह संपन्न हुई ,जिसमें अधिकारियों व शिक्षकों की मेहनत से 90.13 प्रतिशत बच्चों ने परीक्षा दी। स्कूलों में सजावट व बच्चों को फूलमाला व तिलक लगाकर किया स्वागत किया गया।

जानकारी के अनुसार शासन ने पहली बार बेसिक स्कूलों के कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के छात्र छात्राओं की निपुण असेसमेंट परीक्षा (नेट) की परीक्षा छात्रों की बौद्धिक क्षमता का आंकलन करनें के लिए आयोजित की।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि
परीक्षा में बच्चों ने ओएमआर सीट पर पेपर हल किए। जिसे सरल एप के जरिए स्कैन कर शिक्षकों द्वारा लखनऊ भेजें। परीक्षा के माध्यम से बच्चों की भाषायी जानकारी पी और गणित समेत अन्य विषयों के जरिये से छात्रों की प्रतिभा का आकलन होगा।

उन्होंने बताया कि जनपद के कुल 90.13 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। जिसमें जनपद स्तर व तहसील स्तर से अधिकारियों द्वारा विद्यालयों का भ्रमण किया गया। प्रत्येक विद्यालयों में अन्य विद्यालय से पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए।

डीसी अमित शर्मा ने बताया कि समस्याओं के निराकरण के लिए जिला स्तर पर जनपद स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज गुप्ता एवं जिला समन्वयक प्रशिक्षण के निर्देशन में एस आर जी भारत शर्मा सोहन वीर सिंह द्वारा एआर पी व शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण किया गया विद्यालय वार छात्रवार परीक्षा फल जल्द जारी किया जाएगा । जनपद के सभी विद्यालयों में शांतिपूर्वक परीक्षा का आयोजन किया गया।

Exit mobile version