fbpx
ATMS College of Education
News

घर में छापतें थे दो हजार के नकलीं नोट,हापु ड़ सहित अन्य जनपदों के बड़े व्यापारियों को धोखे ं से खपाते थे नकली करेंसी,3.64 लाख बरामद

हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप)।
जनपद की पुलिस ने बाजार में नकली नोट खपानें के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर साढ़े तीन लाख के नकली नोट बरामद किए,जबकि दो आरोपी फरार हो गए।
जानकारी के अनुसार सिम्भावली पुलिस ने चैकिंग के दौरान संदिग्ध रूप से घूम रहे युवकों को रोका, तो दो युवक फरार हो गए ,जबकि एक युवक शहजाद निवासी गांव कुकडा थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर
को पकड़ कर चैकिंग की ,तो पुलिस ने उसके पास से दो हजार के साढ़े तीन लाख की नकली करेंसी बरामद की। पुलिस मामलें में आरोपी युवक से पूछताछ कर रही हैं।
पूछताछ में शहजाद पुत्र मोहम्मद इलियास ने बताया कि मैं और मेरे साथी सारिक पुत्र फुरकान व सूरज सैनी पुत्र मिलकर नकली नोटों का काम करते है हमारा साथी सारिक उपरोक्त नकली नोटों को अपने घर छापता है व मैं और सूरज सैनी नकली नोटों को मुजफ्फरनगर मेरठ, हापुड, गाजियाबाद व अन्य आसपास के इलाके के बाजार में व छोटे बड़े व्यापारियों को धोखा देकर इन नकली नोटो को असली नोट के रूप में चला देते हैं आज हमारे साथी सूरज सैनी ने नकली रुपये ब्रजघाट पर मंगवाये थे मैं अपनी टीम के मुख्य व्यक्ति व जाली नोट छापने वाले सारिक को दो- दो हजार रुपये के नकली नोट छापने के लिये कहा तो सारिक ने ये नकली नोट छापकर मुझे सूरज के पास पहुचाने के लिये दिये सूरज सैनी बृजघाट पर मेरे रुपये लने का इन्तजार कर रहा था, मै अपने रिश्तेदार की इस मो०सा० से नकली नोटों को मुजफ्फरनगर से बाया मेरठ हापुड होते हुये अपनी टीम के सदस्य सूरज सैनी के पास पहुचाने जा रहा था । हम तीनों ही मिलकर इस काम को करते है इसी से हमारा गुजारा होता है।
पुलिस ने आरोपी से 2-2 हजार रूपये के 184 नकली नोट धनराशि 3,64,000 , मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल बरामद किए,जबकि सारिक पुत्र फुरकान निवासी सरवट रोड बडा मदरसा के पास थाना सिविल लाईन जनपद मुजफ्फरनगर व सूरज सैनी पुत्र गिरवर सिह सैनी निवासी ग्राम बडसू थाना रतनपुरी जनपद फरार हो गए।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page