कांग्रेस जनों ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की 58 वीं पुण्यतिथि, माल्ल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

हापुड़। गुरुवार को शहर कांग्रेस जनों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 58 वीं पुण्यतिथि मनाई। इस दौरान कांग्रेस जनों ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी को याद करते हुए कहा कि शास्त्री जी कद में भले ही छोटे थे लेकिन 1965 की लड़ाई में उन्होंने पाकिस्तान को जिस तरह से तगड़ा जवाब दिया। उसने बता दिया कि शास्त्री जी नरमदिल भले थे, पर दुश्मन को छोड़ने वाले नहीं थे। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी महात्मा गांधी जी को गुरु मानते थे। एक बार उन्होंने कहा था कि मेहनत प्रार्थना करने के समान है। इस भावना को उन्होंने अपने जीवन में अपनाया भी। वह जो फैसला देश के लिए लेते। उसे पहले अपने घर में सख्ती से अपनाते थे।
वरिष्ठ कांग्रेसी/पीसीसी सदस्य अरविंद शर्मा ने शास्त्री जी के जीवन का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि आजादी के आंदोलन के समय जब शास्त्री जेल में थे, तो परिवार को 50 रुपये पेंशन मिलती थी। उनकी पत्नी ने उन्हें बताया कि पेंशन से 10 रुपये बचा लिए हैं। शास्त्री जी ने पीपुल्स सोसायटी से कहा कि उनकी पेंशन घटा दी जाए और 10 रुपये किसी जरूरतमंद को दिया जाए। उनका कहना था कि जब 40 रुपये में परिवार का गुजारा हो रहा है तो 50 रुपये क्यों मिले?
कांग्रेस जनों ने शास्त्री जी के जीवन से प्रेरणा लेते हुए कहा हैं कि वे उनके सिद्धांतों, नियमों और उनके जीवन जीने के तौर तरीकों को अपने दिल में उतारेंगे और युवा पीढ़ी को भी शास्त्री जी के जीवन जीने के तौर तरीकों से अवगत कराएंगे।
श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी राकेश त्यागी, ब्लॉक अध्यक्ष जकरिया मनसबी, अमित सैनी, विक्की शर्मा, गौरव गर्ग, तारेश्वर त्यागी, सावन चौधरी, सुबोध शास्त्री, अब्दुल कलाम, भरतलाल शर्मा, सविता गौतम, धर्मेन्द्र कश्यप, कुससुमता आदि लोग मौजूद रहे.!

Exit mobile version