एनएमसीजी की विशेष अधिकारी ने किया पुष्पावती पूठ घाट का निरीक्षण, घाटों पर होगा बायो टॉयलेट्स का निर्माण


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वर तहसील के पुष्पावती पूठ घाट में गंगा किनारे बन रहे पक्के घाट का निरीक्षण करने के लिए आज एनएमसीजी की विशेष अधिकारी काकोली सिकदर लोक भारती के प्रांत सयोंजक भारत भूषण गर्ग के साथ पधारीं। घाट पर किए जा रहे कार्य के प्रति उन्होंने अपना संतोष व्यक्त किया तथा उन्होंने इंजीनियरों को आदेशित किया कि काम को गुणवत्ता के साथ यथा समय पूर्ण करें किसी भी प्रकार की कमी शेष न रह जाए ।
इस अवसर पर पुष्पावती पूठ घाट के महंत पंडित अमर चंद शर्मा ने उनके समक्ष अपना विषय रखते हुए कहा कि यहां पर बनने वाले टॉयलेट्स का पानी गंगा में ना जाए।
एनएमसीजी की अधिकारी काकोली सिकदर ने कहा कि किसी भी रूप में कोई भी अपशिष्ट पदार्थ गंगा में नहीं जाएगा। यहां बायो टॉयलेट्स का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने शीघ्र से शीघ्र कार्य को पूर्ण करने के साथ-साथ यहां के ऐतिहासिक पीपल के वृक्ष को भी संरक्षित करने के आदेश दिए ।
उन्होंने कहा की नीति आयोग के उपाध्यक्ष के दिशा निर्देश के अनुसार बन रहे इस घाट में किसी भी प्रकार की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर कार्यदाई संस्था के इंजीनियर शशांक कौशिक, सूबेदार जगदीश सिंह चौहान, लोक भारती के संच प्रमुख मूलचंद आर्य, गुरुकुल के प्रबंधक दिनेश कुमार ,महेश केवट, देवा सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version