एएसपी के नेतृत्व में वकीलों व अधिकारियों के बीच हुई वार्ता,हुआ समझौता

हापुड़।

हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में एक अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा बतनमीजी वह मोबाइल छीनने की घटना के विरोध व आरोपी पुलिसकर्मियों के निलम्बन की मांग को लेकर
सोमवार को भी वकील हड़ताल पर रहे। उधर एएसपी के नेतृत्व में वकीलों व अधिकारियों के बीच हुई वार्ता में समझौता हो गया।

जानकारी के अनुसार हापुड बार एसोसिएशन हापुड के सचिव नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि 5 मार्च की शाम बार के सदस्य खुर्रम सलीम के साथ आवास विकास कालोनी बुलन्दशहर रोड हापुड़ में पुलिस ने बदतमीजी की तथा बदतमीजी का विरोध करने पर खुर्रम सलीम एडवोकेट को जबरन पुलिस द्वारा गाडी में डालकर मोबाईल छीनते हुए थाने ले जाया गया तथा थाने में उन इन्द्रकान्त यादव, चौकी इन्चार्ज सिकन्दरगेट हापुड़ व का० द्वारा गाली गलौंच व मारपीट की गयी तथा झूठे मुकदम में हेतु डराते धमकाते हुए अवैध हिरासत में रखकर अपमानित किया गया। जिस कारण अधिवक्तागण में रोष है।

सचिव ने बताया कि घटना के विरोध में गुरुवार को अधिवक्ता 13 मार्च सोमवार को सम्पूर्ण न्यायिक कार्य से विरत रहे ।

अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्र, उपजिलाधिकारी सुनीता सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कचहरी पहुंचे। जहां अधिवक्ताओं के साथ बैठक हुई। दोनों पक्षों ने अपनी अपनी बात रखी। इस पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। जिसके बाद अधिवक्ताओं ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एनुल हक, सचिव नरेंद्र शर्मा समेत बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य मौजूदथे।

Exit mobile version