इंदौर में  दिव्यांग बच्चों की मौत के मामले में आश्रम संचालिका को फांसी देनें की मांग, हापुड़ की समिति ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

हापुड़। इंदौर के आश्रम में दिव्यांग बच्चों की मौत के मामले में कार्रवाई न होने से लोगों में दिव्यांगों में रोष है।  विकलांग जन कल्याण सेवा समिति के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम शुभम श्रीवास्तव को सौंपकर मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है।

समिति के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार अग्रवाल ने बताया कि पिछले माह इंदौर स्थित युग पुरुष बौद्धिक विकास केंद्र धाम आश्रम में 12 मानसिक दिव्यांग बच्चों की हत्या कर दी गई। आश्रम संचालिका व सचिव ने जिला • प्रशासन व महिला बाल विकास अधिकारियों को सूचित किए बिना ही शवों को ऑटो में ले जाकर दफना दिया। सचिव भारतलाल शर्मा ने बताया कि इस मामले में राजनैतिक दबाव के कारण अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

इस मामले में मौत के कारणों का खुलासा करने के लिए एम्स के चिकित्सकों की टीम से पोस्टमार्टम कराया जाए और सुप्रीम कोर्ट, सीबीआई व दिव्यांग सलाहकार बोर्ड के सदस्य को शामिल कर जांच कराई जाए। इसके साथ ही आश्रम संचालिका व सचिव
के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए दिव्यांग विधेयक 2016 को शीघ्र लागू किया जाए। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा दिव्यांगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए और आंध्र प्रदेश सरकार की तरह पेंशन मुहैया कराई जाए। ज्ञापन देने वालों में नरेंद्र कुमार कोहली, सुबोध शास्त्री, राकेश वर्मा, रुपेंद्र शर्म, रविंद्र सिंह, विनीत शर्मा, मुकेश जाटव, पंकज सिंह, उस्मान मलिक, गौरव, प्रदीप कुमार, गुलफाम कुरैशी, शाहरुख, विवेक शर्मा, मुनेंद्र सिंह, डॉली गोयल आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version