fbpx
ATMS College of Education
Political

अरुणाचल प्रदेश: BJP के दो मंत्रियों और छह विधायकों ने छोड़ी पार्टी, NPP में शामिल

अरुणाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के दो मंत्री और छह विधायक मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में मंगलवार को शामिल हो गए.

गृह मंत्री कुमार वाई और पर्यटन मंत्री जारकार गामलिन और छह विधायकों को बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था. वाई ने कहा कि बीजेपी ने ‘झूठे वादे’ करके लोगों के मन में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा खो दी है.

उन्होंने कहा, ‘हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य में एनपीपी की सरकार बनाएंगे.’ बीजेपी के आठ विधायकों के अलावा, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) का एक विधायक और भगवा पार्टी के अन्य 19 नेता भी एनपीपी में शामिल हुए.

बता दें, उत्तराखंड की पांच सीटों पर पहले चरण में यानी 11 अप्रैल को मतदान होगा.  लोकसभा चुनाव इस बार कुल 7 चरणों होंगे. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल, दूसरे चरण की 18 अप्रैल, तीसरे चरण की 23 अप्रैल, चौथे चरण की 29 अप्रैल, पांचवे चरण की 6 मई, छठे चरण की 12 मई और सातवें चरण की वोटिंग 19 मई को होगी. और 23 मई को मतगणना होगी.

पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, केरल, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, पंजाब, सिक्किम, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तराखंड, अंडमान, दादरा-नागर हवेली, दमन-दीव, लक्षदीप, दिल्ली, पांडिचेरी में मतदान होंगे.

Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

4 Comments

  1. Pingback: 늑대닷컴
  2. Pingback: ufabtb
  3. Pingback: indovip slot

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page