fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

समझौते के तहत कार्यवाही न होने पर बिजलीकर्मियों ने किया कार्य का बहिष्कार

आज रात 10 बजे से 72 घंटे के लिए पूर्ण हड़ताल का किया एलान

हापुड़। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर बिजली कर्मियों ने हड़ताल का एलान कर दिया है। 16 मार्च की रात दस बजे से पूर्ण हड़ताल होगी, ऐसे में उपभोक्ताओं के कोई कार्य नहीं हो सकेंगे। तीन दिसम्बर को हुए समझौते में कार्यवाही नहीं होने के विरोध में बुधवार को बिजली कर्मियों ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव कर, जोरदार प्रदर्शन किया।

संघर्ष समिति के संयोजक ईश्वर प्रसाद ने बताया कि ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबंधन की हठधर्मिता के चलते बिजलीकर्मी हड़ताल करने पर विवश हैं। तीन दिसंबर 2022 को हुए समझौते में ऊर्जा मंत्री की ओर से 15 दिन का समय मांगा गया था, अब 112 दिन बीत गए हैं और समझौते के प्रमुख बिंदुओं के क्रियान्वयन की दिशा में कुछ भी कदम नहीं उठाया जा सका है।

ओबरा, अनपरा की 800-800 मेगावाट की नई इकाइयों का उत्पादन निगम से छीन कर एनटीपीसी को दिए जाने, पारेषण के निजीकरण को रोकने व अन्य न्यायोचित मांगों के सार्थक समाधान किए जाने के मामले शामिल हैं। बिजली कर्मियों ने इन समस्याओं के विरोध में एसई कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर, जोरदार नारेबाजी की। साथ ही 16 मार्च की रात दस बजे से 72 घंटे के लिए पूर्ण हड़ताल करने का भी एलान किया।

ऐसे में उपभोक्ताओं के काम नहीं हो सकेंगे, बिजलीघरों की सप्लाई भी प्रभावित हो सकती है। इस मामले में बिजली कर्मियों ने ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर महेन्द्र सिंह, कृष्ण अवतार शर्मा, आनंद मौर्य, दीपक चौधरी, सलेख समेत समस्त बिजली स्टाफ मौजूद रहा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page