fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षाएं होंगी 5 व 6 अप्रैल को

हापुड़। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले सैकड़ों छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं किन्हीं कारणों से छूट गई, बोर्ड ने ऐसे छात्रों को अंतिम मौका दिया है। 5 व 6 अप्रैल को जिले के चार केन्द्रों पर परीक्षाएं कराई जाएंगी। इसके लिए विषयवार परीक्षकों को नियुक्त कर दिया गया है।

बोर्ड की परीक्षाएं मार्च महीने में ही पूर्ण हो चुकी हैं, मूल्यांकन का कार्य भी पूरा कर दिया गया है। लेकिन बहुत से छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं पूरी नहीं हो सकी, किन्हीं कारणों से वह इन परीक्षाओं में वंचित रहे। इंटरमीडिएट के कई विषयों में 30 फीसदी अंक प्रयोगात्मक परीक्षा पर ही आधारित होते हैं। बोर्ड ने ऐसे छात्रों को अंतिम मौका देते हुए परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

एसएसके इंटर कॉलेज में भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान, भूगोल, एग्री बॉटनी, एग्री इंजीनियरिंग, एग्री कैमिस्ट्री, एग्री भौति/क्लाइमेट, एग्री जूलॉजी, एनीमल हस्बेंड्री, एग्रोनॉमी प्रथम, द्वितीय। एकेपी इंटर कॉलेज में गृह विज्ञान, कम्प्यूटर, संगीत, एसएसवी इंटर कॉलेज में सैन्य विज्ञान, टाइपिंग, आरआर इंटर कॉलेज में ऑटोमोबाइल, एनटीटी विषय की परीक्षा होगी, इसके लिए परीक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: 늑대닷컴
  2. Pingback: post

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page