fbpx
News

जे. ऍम .एस. ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशनस ,हापुड़ में एलुमनाई मीट (सखा समागम) का किया गया भव्य आयोजन

हापुड़ – स्थानीय जे. ऍम .एस. ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन हापुड़ के तत्वावधान में एलुमनाई मीट (सखा समागम) – का आयोजन भव्य स्तर पर किया गया जिसका उद्धघाटन जे. ऍम .एस. ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन हापुड़ के फाउंडर चेयरमैन राकेश सिंघल , मुख्य अतिथि वाईस चेयरमैन डॉ० हिमांशु सिंघल , मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ० आयुष सिंघल, सचिव डॉ० रोहन सिंघल, महानिदेशक प्रो० (डॉ०) सुभाष गौतम, जे. ऍम .एस.वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ० निधि मलिक, भगवती इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस के निदेशक प्रो० अनिरुद्ध विश्वास आदि गणमान्यों अतिथियों ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया।
संस्थान के चेयरमैन राकेश सिंघल ने सबसे पहले व्याख्यान में अपने पूर्व छात्र छात्राओं को देखकर अपनी ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा की संस्थान के मुखिया के लिए ये बड़े ही गौरव का दिन हैं कि आज देश कि नामचीन कम्पनियों में जे एम् एस ग्रुप के पुरातन छात्र सफल इंजीनियर, आर्किटेक्ट , मैनेजर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर तथा अन्य सरकारी सेवाओं तथा प्रशासनिक सेवाओं में अधिकारियो के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और संस्थान का नाम देश के कोने कोने में रोशन कर रहे है।

संस्थान के फाउंडर चैयरमेन राकेश सिंघल ने सभी पूर्व छात्र छात्राओं का संस्थान में पधारने पर आभार प्रकट किया एवं शुभाशीष आशीर्वाद दिया।
संस्थान के वाईस चैयरमेन डॉ० हिमांशु सिंघल व् मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ० आयुष सिंघल ने संस्थान की अकादमिक व् रोजगार परक उपलब्धियों पर गहनता से प्रकाश डालते हुए अपने वर्तमान छात्र छात्राओं के अच्छे अच्छे प्लेसमेंट के लिए भी पुरातन छात्र छात्राओं से अपील की।
जे एम् एस ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स के महानिदेशक प्रो० (डॉ०) सुभाष गौतम ने आये हुए सभी पुरातन छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए अपने व्याख्यान में कहा की वर्तमान समय में संस्थान ने अपनी विशेष पहचान कायम की हैं और आज जे एम् एस ग्रुप के छात्र छात्रा भारत के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी विभागों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं। प्रो० (डॉ०) सुभाष गौतम ने कहा कि संस्थान के डायरेक्टर जनरल के रूप में मुझे यह कहते हुए अपार हर्ष हो रहा हैं कि बीते कुछ वर्षो में संस्थान ने हापुड़ जनपद एवं आसपास के सभी क्षेत्रो में संस्थान अपनी अकादमिक गतिविधियों द्वारा उच्च स्तर पर प्रसिद्धि एवं सम्मान दिन रात प्राप्त करता हैं।
संस्थान के सचिव डॉ० रोहन सिंघल ने वर्ष 2010 से वर्ष 2024 तक के 14 वर्षो से निरंतर छात्र हित में प्रयासों का विश्लेषण करते हुए पुरातन छात्र छात्राओं से अपनी यादें ताजा की और उनके उज्जवल व् सफल भविष्य के लिए शुभकामनाये दी।
संस्थान के प्रबंधक निदेशक डॉ० आयुष सिंघल ने बताया की लगभग पिछले 3 महीनो से संस्थान अपने पुरातन छात्र छात्राओं के सम्मान के लिए अथक प्रयास कर रहा था। संस्थान में आकर पुरातन छात्र छात्राओं ने प्राध्यापकों, निदेशक गणो एवं अपने शैक्षणिक जीवन को याद करके अपनों अनुभवों को साझा किया तथा संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर के द्वारा पुरातन छात्र छात्राओं के मनोरंजन के लिए फैशन शो, डांस, स्किट, ग्रुप डांस, नुक्कड़ नाटक आदि का आयोजन संस्थान के वर्तमान छात्र छात्राओं द्वारा शानदार प्रस्तुतीकरण देते हुए सबका मन मोह लिया। पुरातन छात्र छात्राओं ने लाइव बैंड की परफॉरमेंस का भरपूर लुफ्त उठाते हुए नाच गायन किया।
कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में सभी पुरातन छात्र छात्राओं को संस्थान के माननीय मैनेजमेंट ने अवार्ड, स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्र देते हुए सम्मानित किया। सम्मानित होते ही छात्र छात्राये अत्यंत भावुक हो गए और सभी ने वर्तमान छात्र छात्राओं को अपने अपने प्रयासो से रोजगार दिलाने के लिए भी आश्वस्त किया और कहा कि एलुमनाई मीट (सखा समागम) – 2K24 के माध्यम से सभी पुरातन छात्रों को जे एम एस ग्रुप मे अपने परिवार के छोटे भाई, बहन, सम्बन्धियों, तथा मित्रों आदि को संस्थान से जोड़ने का भी शुभ अवसर प्राप्त हुआ हैं।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी प्राचार्य, डीन, प्राध्यापको, विभागाध्यक्ष, मेनेजर,एडमीन ऑफिसर, रेजिस्ट्रार, प्रवेश अधिकारियों, एकाउंट ऑफिसर एवम समस्त स्टाफ और सभी समिति के सदस्यो का विशेष योगदान रहा।
कार्यक्रम के अंत में संस्थान के सचिव डॉ० रोहन सिंघल ने सभी गणमान्य अतिथियों का, पुरातन छात्र छात्राओं का, डायरेक्टर जनरल का, निदेशक, प्राचार्यो, डीन, प्राध्यापकों एवं स्टाफ के सदस्यों का एलुमनाई मीट की उच्च स्तरीय सफलता के लिए आभार प्रकट किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page