fbpx
News

जिले की तीनों विधान सभा में सखी,मॉडल व दिव्यांग बूथ बनेंगे:एडीएम

-मॉडल,सखी व दिव्यांग मतदान केन्द्रों पर बनाये जायेंगे सेल्टी पाइंट

-वोटरों को मतदान करने के प्रति जागरूक करने को बनाये जायेंगे मॉडल व सखी बूथ

-चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार है,सभी करें मतदान

हापुड़।

 

लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण के चुनाव में आगामी 26 अप्रैल को जनपद को आच्छादित कर रही तीनों लोकसभा मेरठ,गाजियाबाद व अमरोहा में मतदान होगा। जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले की तीनों विधान सभा क्षेत्र में सखी,मॉडल व दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाये जायेंगे। जहां आने वाले वोटरों को ऐसा लगे,कि वह वोट डालने नहीं बल्कि किसी पर्व में शामिल होने आये हैं।

             जनपद के उप निर्वाचन अधिकारी,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संदीप कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण के चुनाव में आगामी 26 अप्रैल को जनपद को आच्छादित कर रही तीनों लोकसभा मेरठ,गाजियाबाद व अमरोहा में मतदान होगा। जनपद की तीनों हापुड़,धौलाना व गढ़मुक्तेश्वर विधान सभा में तीन सखी बूथ,तीन आदर्श मॉडल बूथ व एक दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाया जायेगा। जिन्हें फूलों,गुब्बारों आदि से सजाने के साथ-साथ सेल्फी प्वाइंट भी बनाये जायेंगे। जिससे इन बूथों पर आने वाले वोटरों को लगेगा,कि वह वोट डालने नहीं,बल्कि किसी त्योहार में शामिल होने आये हैं। क्योंकि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार हैं।

           उन्होंने बताया कि सखी बूथ पर महिला अधिकारियों व दिव्यांग मतदान केन्द्र पर दिव्यांग अधिकारियों कर्मचारियों की डयूटी लगाई गयी है। सखी,आदर्श मतदान केन्द्र व दिव्यांग मतदान केन्द्रों पर  महिलाओं,दिव्यांग, बुजुर्ग व अन्य मतदाताओं को मतदान के समय किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इन मतदान केंद्रों पर बिजली,पानी,रैंप,शौचालय जैसी सुविधाओं के अलावा दिव्यांग,बुजुर्ग और महिला मतदाताओं को विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जनपद में सखी व मॉडल मतदान केन्द्रों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page