fbpx
News

Super Shakti SHE के तहत बेटियां करेगी ध्वजारोहण – मानवी सिंह, सन्नी नागर

हापुड़। जिला महासचिव विकास त्यागी के कार्यलय पर हुई प्रेस वार्ता भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम “Shakti Super SHE” के तहत 15 अगस्त को देश की बेटियां ध्वजारोहण करेंगी।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सनी नागर ने कहा भारतीय युवा कांग्रेस ने देश भर में महिला सशक्तिकरण के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेंगलुरु में “Super Shakti SHE” कार्यक्रम की शुरुवात की थी। यह कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रमों में से एक है। इस कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के अवसर पर हर प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर महिला सशक्तिकरण की झलकियां दिखाई पड़ेगी, हर स्तर पर महिलाएं युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेके अपने हक और हिस्सेदारी के लिए ध्वजारोहण करेंगी।

मानवी सिंह ने कहा “Shakti Super SHE” कार्यक्रम के तहत भारतीय युवा कांग्रेस देश भर में प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर Shakti क्लब के जरिए महिलाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी और इस क्लब के माध्यम से यह सुनिश्चित करेगी की जिस भी क्षेत्र में महिलाएं भविष्य में आगे बढ़ना चाहे उसमे उनकी मदद कर सशक्त कर सके।

युवा छात्र नेता अनमोल शर्मा ने कहा इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी प्रदेश अध्यक्ष ओमबीर यादव ने कहा कि वर्तमान समय में आज देश भर महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेके अनेकों प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए है, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के चलते उन्हें दबाने और आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है, इस ही असमानता को दूर करने के लिए युवा कांग्रेस ने “Super Shakti SHE” कार्यक्रम की शुरुवात की है ताकि देश की हर महिला अपने हक और हिस्सेदारी के लिए किसी पर भी निर्भर ना रहें। कांग्रेस पार्टी की नेता राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जी ने हमेशा प्रयास किया है ज्यादा से ज्यादा महिलाएं राजनीति में आए, इसके चलते भारतीय युवा कांग्रेस ने संघठन स्तर पर 33% महिला आरक्षण के तहत संघठन में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी हो इसका प्रयास किया है, युवा कांग्रेस पूर्व में भी अनेकों कार्यक्रम के माध्यम से इस प्रकार के प्रयास करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

इस दौरान पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष मिथुन त्यागी,प्रदेश सचिव डॉक्टर शोएब,जिला महासचिव विकास त्यागी, एससी/एसटी जिला अध्यक्ष नरेश कुमार भाटी,सीमा शर्मा,शांति देवी,शकुंतला देवी,अरुण वर्मा, कुसम,गीता,लिंकन कुमार,नितिन त्यागी,कर्णेश रुहेला,सुरेश वर्मा आदि प्रेस वार्ता में उपस्थित रहें

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page