fbpx
IPL 2021

Shift in Jos Buttler’s approach to chasing shows evolution of T20 batting

T20 रन चेज़ के दौरान बल्लेबाज के दिमाग में सबसे आगे क्या होना चाहिए?

पारंपरिक ज्ञान यह सुझाव देगा कि उत्तर आवश्यक रन-रेट है, लेकिन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए, अब ऐसा नहीं हो सकता है। इसके बजाय, बल्लेबाज अब सीमा समीकरण के संदर्भ में सोच रहे हैं: मेरे पास कितनी गेंदें बची हैं, और मुझे उन्हें मारने के लिए कितनी बाउंड्री की आवश्यकता है?

यह 2012 और 2016 में विश्व टी 20 खिताब जीतने वाली वेस्ट इंडीज की ओर से अपनाया गया तरीका था: जबकि उनके विरोधियों ने डॉट गेंदों को कम करने और विकेटों के बीच उनकी गति पर जोर दिया, वेस्टइंडीज ने रस्सियों को साफ करने पर ध्यान केंद्रित किया, यह पहचानते हुए कि जोखिम का विलय किया गया था भुगतान बंद। 2012 और 2016 के बीच तीन टूर्नामेंटों में, वेस्टइंडीज ने 121 छक्के मारे; कोई अन्य टीम 90 में कामयाब नहीं रही।

जबकि वेस्टइंडीज का सिक्स-हेटिंग पर अपना ध्यान जारी है, जिसे एपिटोमाइज़ किया गया है किरोन पोलार्डपिछले हफ्ते अकीला दानंजय के एक ओवर में छह छक्के, अन्य टीमों और खिलाड़ियों ने जगाया। जोस बटलरसीमित ओवरों के पीछा में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में इंग्लैंड की टी 20 सीरीज़ के दौरान अपनी खुद की मानसिकता का खुलासा किया।

बटलर ने कहा, “मैंने पिछले आईपीएल से टी 20 में जिस तरह से बल्लेबाजी की है उसे थोड़ा बदलकर देखा, जिसमें वेस्टइंडीज के लोग छक्का मार रहे थे।” “तो अगर मैं थोड़ा अटक रहा हूँ, [I’m now] अपने स्कोर को देखते हुए और सोचता हूं कि अगर मैं अगली दो गेंदों को छक्के के लिए मारूं तो अचानक मैं एक अलग स्थिति में पहुंच जाऊंगा। ”

Source link

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page