fbpx
ATMS College of Education
Astrology

आज का राशिफल 29 अगस्त 2023: मकर और मेष सहित इन तीन राशियों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर,

आज का राशिफल 29 अगस्त 2023: मकर और मेष सहित इन तीन राशियों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर,

मेष 

आज का दिन आपके लिए ख़ुशी का दिन है। परिवार के सदस्यों के साथ आपके कुछ खर्चे बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। अगर आप किसी महत्वपूर्ण बात को लेकर चिंतित थे तो वह दूर हो सकती है। आपको समस्या से नहीं बल्कि अपने आत्मविश्वास से आगे बढ़ना है। यदि आप व्यापार में किसी समस्या से जूझ रहे थे तो वह भी आज सुलझ जाएगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा।

वृष 

आज का दिन आपके लिए सामान्य है। यदि दांपत्य जीवन में कोई बाधा आपको लंबे समय से परेशान कर रही थी तो वह भी आज दूर हो जाएगी। आपको अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके घर में किसी विशेष कार्यक्रम के आयोजन से माहौल खुशनुमा रहेगा। अपने परिवार की बातों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आपकी प्रगति के रास्ते में कुछ रुकावटें थीं, तो वे आज दूर हो जाएंगी।

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। अगर आपने किसी से वादा किया है तो उसे निभाना ही पड़ेगा। आपके प्रभाव एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके कुछ महत्वपूर्ण प्रयास सफल होंगे। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आपका काम पूरा होने पर आपकी ख़ुशी रुकेगी नहीं. यात्रा के दौरान आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। संतान से किया हुआ कोई भी वादा आपको पूरा करना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। परिवार में लोगों को आपकी बात बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान देना होगा अन्यथा परेशानी होगी। आप परिवार के छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

सिंह 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने कार्यों की एक सूची बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी आप उन्हें समय पर पूरा कर पाएंगे। जल्दबाजी में लिया गया कोई निर्णय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। आपका पूरा ध्यान पारिवारिक मामलों पर रहेगा। सुख सुविधाओं के लिए खरीदारी की योजना बना सकते हैं। आपको अपने बच्चे से किया हुआ कोई वादा पूरा करना होगा, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकता है।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए अपने जरूरी कामों में तेजी लाने का रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों का दायरा और बढ़ेगा। आप अपने करीबियों की समस्याएं सुनने में काफी समय बिताएंगे, लेकिन परिवार के लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। लेन-देन से जुड़ा कोई मामला आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है, इसलिए किसी को पैसा उधार देने से पहले अच्छे से सोच लें।

तुला 

आज का दिन आपके लिए लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतने का रहेगा। किसी भी कानूनी मामले में आपको सावधान रहना होगा। आप अपने परिवार की सलाह मानकर आगे बढ़ेंगे। आप अपनी अच्छी सोच से लोगों को आसानी से हरा पाएंगे, लेकिन अपनी शारीरिक कठिनाइयों को नजरअंदाज न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई से भटक सकता है। इससे उनकी परीक्षा पर असर पड़ सकता है, इसलिए पूरा फोकस अपनी पढ़ाई पर रखें।

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और रचनात्मक कार्यों में संलग्न होने का अवसर मिलेगा। निजी जीवन में चल रही परेशानियों से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। अगर कोई अजनबी आपको सलाह देता है तो आप उसकी सलाह मानने से बचेंगे और आपका नया घर या मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। ससुराल पक्ष से आपको सम्मान मिलता नजर आ रहा है।

धनु 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपकी व्यावसायिक योजनाओं को बल मिलेगा और किसी भी सरकारी योजना में पैसा लगाने से पहले उसकी पूरी जानकारी अवश्य जान लें। यदि आप किसी रिश्तेदार के व्यवहार को लेकर चिंतित थे तो धीरे-धीरे उसमें सुधार देखने को मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य काम के सिलसिले में घर से दूर जा सकता है। किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

मकर 

आज का दिन आपके लिए कड़ी मेहनत और लगन से काम करने का रहेगा। आपको अपनी दिनचर्या ठीक रखनी चाहिए. अपने करीबी लोगों पर भरोसा रखें। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपका कारोबार चल पड़ेगा। यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह लंबा खिंच सकता है। नौकरी चाहने वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे।

कुंभ 

बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको किसी लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। यदि आपका मामला कानूनी रूप से विवादित है तो उसमें आपकी जीत होगी, लेकिन किसी को भी बिना मांगी सलाह देने से बचें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से राहत मिलती दिख रही है। आप अपने काम के सिलसिले में अपनी यात्रा को कुछ दूरी तक बढ़ाने की योजना बना सकते हैं।

मीन 

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अगर आपके काम में कुछ रुकावटें आ रही थीं तो वे आज दूर हो जाएंगी। दुल्हनों से आपको बहुत कुछ मिलेगा. कुछ दीर्घकालिक योजनाओं से आपको अच्छा लाभ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता के अनुरूप काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपके काम में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे। आप अपनी चतुर बुद्धि पर काबू पाने में सफल रहेंगे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page