fbpx
ATMS College of Education
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

देवनंदनी अस्पताल में किया गया ध्वजारोहण,नारी सशक्तिकरण की मजबूती व चंद्रयान-3 के प्रेषण भारत की पहचान

देवनंदनी अस्पताल में किया गया ध्वजारोहण,नारी सशक्तिकरण की मजबूती व चंद्रयान-3 के प्रेषण भारत की पहचान -डा‌.श्यामकुमार, डॉ.विमलेश शर्मा,स्टाफ ने किया रक्तदान, सार्टिफिकेट देकर किया सम्मानित

हापुड़। देव नन्दिनी अस्पताल, प्रांगण में 77वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम और उत्साह से मनाया गया। ध्वजारोहण मुख्य अतिथि शहर के जाने-माने चिकित्सक डा० मनोज जैन के कर- कमलो द्वारा किया गया।

विदित हो कि वर्ष 2007 में देव नन्दिनी अस्पताल, हापुड़ की स्थापना से प्रतिवर्ष स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्रता दिवस पर अस्पताल प्रांगण में धूम-धाम से ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जिसमें शहर की विशिष्ट सम्मानित हस्तियों को आमंत्रित किया जाता है ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा० मनोज जैन द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को भारत के 77 वे स्वंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी गई तथा देश में सबल लोकतंत्र के लिए सदैव सजग रहने का आह्वाहन किया।

डा० जैन द्वारा वैश्विक जगत में भारत के बढ़ते प्रभाव की ओर ध्यान आकर्षित किया और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में मानव मूल्यों के प्रति देश वासियों की निष्ठा की सराहना की।

जाने-माने कवि डा० अशोक मैत्रेय द्वारा राष्ट्र-प्रेम के भाव को अक्षुण्ण बनाए रखने और देश की तरक्की में योगदान हेतु मेहनत से संलग्न होने की आवश्यकता पर बल दिया।

डा० गोविन्द सिंह द्वारा स्वतंत्रता पश्चात आर्थिक एवं तकनिकी क्षेत्र में भारत द्वारा की गई चहुमुखी उन्नति पर प्रकाश डाला और देश के वर्तमान नेत्रत्व की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

अस्पताल के कंसलटेंट डा० हरिओम सिंह द्वारा सुरुचिपूर्ण सामाजिक साहित्य पढने पर जोर दिया ताकि जन-मानस का बौधिक विकास हो सके और देश-भक्ति से ओतप्रोत गायन प्रस्तुत किया ।

जाने-माने न्यूरो सर्जन डा० प्रवीण कुमार द्वारा उपस्थित जन समुदाय को 77वे स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और देश के विकास हेतु मेहनत से और देश-भक्ति भाव से अपनी ड्यूटी निर्वाह करने की प्रेरणा प्रदान की ।

अस्पताल की मैनेजिंग डायरेक्टर डा० श्रीमती विमलेश शर्मा द्वारा इस अवसर पर देश-प्रेम और भाई-चारे का संदेश दिया और नारी सशक्तीकरण का आह्वाहन किया। आपने याद दिलाया कि आज भारत आर्थिक, रक्षा एवं तकनीक के क्षेत्र में विश्व के उन्नत देशों के समकक्ष खड़ा है और निरंतर उन्नति की ओर अग्रसर है। अस्पताल के चेयरमैन डा० श्याम कुमार द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर देश के वैज्ञानिकों द्वारा अन्तरिक्ष के क्षेत्र में ऊंचाईयों को छूते हुए चंद्रयान-3 के प्रेषण पर बधाई दी और योजना की सफलता की कामना की। आपने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी शुभकामनाये व्यक्त की और देश की प्रगति, सुरक्षा एवं कल्याण हेतु मंगल कामना की।

अस्पताल के पैथोलोजिस्ट एवं विभागाध्यक्ष डा० शिव कुमार द्वारा स्वतंत्रा दिवस के उपलक्ष्य पर अस्पताल स्टाफ द्वारा रक्त दान किये जाने पर उनकी प्रशंसा की और मुख्य अतिथि के कर कमलो द्वारा रक्तदाताओं को प्रशंसा- पत्र वितरित किये गए।

इस अवसर पर अस्पताल के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डा० संजय राय एवं मैनेजर ए० एफ० नय्यर द्वारा सफल मंच संचालन किया तथा प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया गया।

इस अवसर पर डा० शिव कुमार, डा० हरिओम सिंह, डा० एस० पी० सिंह, डा० आर० डी० शर्मा, डा० सरिस चौधरी, सर्वश्री संजय त्यागी, ए० एफ० नैयर, प्रिंस चौधरी, संजीव चौधरी, दीपक चौधरी, अशोक कुमार सिंह, श्रीमती संतोष कुमार, श्रीमती मेघा अग्रवाल, एवं शहर अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page