fbpx
ATMS College of Education
News

कांग्रेस ने निकाली अनोखी बेरोजगारी बारात पदयात्रा, किया प्रदर्शन

हापुड़। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा देश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया गया। रेलवे रोड स्थित नेहरू प्रतिमा पर कांग्रेस जन एकत्रित हुए और देश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
इसके पश्चात मेरठ रोड पर कांग्रेस जनों ने देश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में *”बेरोजगारों की बारात”* पदयात्रा निकाली।
*शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल जी ने कहा* कि कांग्रेस पार्टी सरकार की गलत नीतियों और निजीकरण के कारण बेरोजगारी के विरोध में देश भर में प्रदर्शन कर रही हैं राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही हैं।
शहर कोषाध्यक्ष विक्की शर्मा जी ने कहा कि पहले युवाओं को दूल्हा बनने से पहले रोजगार मिल जाता था,लेकिन वर्तमान दौर में युवा ऐसी स्थिति में पहुंच गया है जहां युवा इस उम्मीद में दूल्हा बन रहा है कि शादी करने के बाद किसी न किसी दिन उसे रोजगार मिल ही जाएगा,लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।
*उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के सचिव अंकित शर्मा जी ने कहा* कि आज देश के युवा लाखो रुपए पढ़ाई में खर्च करने के बावजूद भी सड़कों पर बेरोजगार फिर रहे हैं। लेकिन देश की सरकार युवाओं को पकौड़े का ठेला लगाने के लिये ज्ञान बांट रही हैं।
प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस नेता एकलव्य सिंह सहारा जी के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं की भी पूर्ण भागीदारी रही।
देश में बढ़ती बेरोजगारी में विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी व सेवादल के कार्यकर्ताओ ने केंद्र व प्रदेश सरकार को जमकर कोसा,इतना ही नहीं, कांग्रेस जनों ने केंद्र सरकार की गलत नीतियों और निजीकरण के चलते भाजपा सरकार का पुरजोर विरोध भी किया। कोंग्रसियो ने आरोप लगाया कि सरकार सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्तो को फायदा पहुंचाने का काम कर रही हैं। आज देश का युवा अपने आप को बेतहाशा निराश व हताश महसूस कर रहा है। भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने से तो रही,बल्कि रोजगार करने वाले युवाओं को बेरोजगार बनाने पर तुली हुई हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार की नासमझी के चलते करोड़ों युवा अपना रोजगार खो चुके हैं। सरकार का ध्यान देश के युवाओं को रोजगार देने की तरफ बिल्कुल भी नहीं है।
कांग्रेसियों ने ताली और थाली बजाकर सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट किया व केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग की कि युवाओं को रोजगार देने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाएं जाएं।
कांग्रेसियों ने 17 सितंबर को #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस”* के रूप में मनाकर बेरोजगार युवाओं के लिए आवाज उठाई। सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक कांग्रेसियों ने युवाओं के बेहतर भविष्य की चिंता करते हुए उनके हको की लड़ाई लड़ी और केंद्र व प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार को स्पष्ट संदेश दिया कि वे देश के युवाओं के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने देंगे।
इस अवसर पर अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भाटी,अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह एडवोकेट ,नगरपालिका के पूर्व डिप्टी चेयरमैन किशन बाटला ,जिला सचिव यशपाल सिंह ढिलोर ,शहर उपाध्यक्ष अमित सैनी ,धर्मेन्द्र कश्यप,जितेंद्र सिंह ,शहर सचिव गौरव गर्ग,सेवादल महासचिव अनूप कुमार कर्दम,विनोद कुमार ,सुखपाल गौतम जी,भरतलाल शर्मा जी, श्रीमती कुसुमलता ,देवेन्द्र कुमार,राजमोहन सिंह रौतेला , रतनलाल पारचा जी,सचिन कुमार,अनुसूचित जाति विभाग कोंग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष दयाशंकर सागर ,अनुसूचित जाति विभाग कोंग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी
शिवम् सागर,राकेश खन्ना , अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिजवान कुरैशी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष निसार खान, फरदीन, खुशनूद अली, जियाउर्रहमान, जलालुद्दीन सैफी आदि लोग मौजूद रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page