fbpx
ATMS College of Education
News

सांप ने फिर डंसा महिला को, ग्रामीणों में दहशत, नहीं पकड़ पा रहा वन विभाग जहरीलें सांप को

सापं ने फिर डंसा महिला को, ग्रामीणों में दहशत, नहीं पकड़ पा रहा वन विभाग जहरीलें सांप को

हापुड़। बहादुरगढ़ क्षेत्र में सांप का कहर रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। मृतका पूनम की जेठानी को भी सांप द्वारा डसे जाने से गांव सदरपुर में पहले से ही व्याप्त दहशत अब सनसनी में तब्दील हो गई है। ग्रामीणों को अपने बच्चों के साथ ही खुद की जान का डर भी बुरी तरह सता रहा है।

बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर में शुक्रवार को जहरीले सांप ने एक और महिला को डस लिया। अजब सिंह की पत्नी उमेश देवी अपने घेर में कामकाज करने के बाद पशुओं को चारा डाल रही थी, जिसे सांप ने डस लिया। उमेश देवी की चीख पुकार सुनकर आसपास में रहने वाले कई ग्रामीण आनन फानन में मौके पर पहुंच गए। पूछताछ के दौरान उमेश देवी ने अपनी बाजू सांप द्वारा काटने की बात कही गई तो दहशत के चलते ग्रामीणों की कंपकंपी छूट गई। अपनी जान को खतरा मानते हुए ग्रामीण घेर से तत्काल बाहर
निकल आए और पीड़ित उमेश देवी परको स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। सांप के डसने की बात सुनते ही चिकित्सक ने हाथ खड़े करते हुए पीड़ित महिला को गढ़ सीएचसी में भेज दिया।
सांप के डसने का नहीं थम रहा सिलसिला

पूनम, उसकी इकलौती बेटी साक्षी और बेटे कनिष्क को मौत की नींद सुलाने के बाद भी जहरीला सांप पड़ोस में तीत चार घर छोडक़र रहने वाले प्रवेश और उसकी पत्नी ममता को भी काट चुका है। हालांकि मेरठ में कई घंटों तक. हुए उपचार के बाद उनकी जान बच गई थी।

सांप के डसने से ग्रामीणों में दशहत व्याप्त

बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर में रविवार की देर रात में सांप ने घर में फर्श पर सो रही रिंकू जाटव की 32 वर्षीय पत्नी पूनम, उसके इकलौते बेटी बेटे साक्षी और कनिष्क को डस लिया था। जिनकी उपचार के दौरान मौत होने पर एक साथ तीन शव गांव में आने से हर तरफ दहशत फैलने के साथ ही ग्रामीण बुरी तरह खौफजदा हो उठे थे। शुक्रवार की रात को सांप ने जिस उमेश देवी को डसा है, वह अपनी इकलौती बेटी और बेटे के साथ जान गंवाने वाली पूनम की जेठानी है।

तीन जिंदगी निगलने के बाद भी जहरीले सांप के हमले बंद होने की बजाए लगातार बढ़ते जा रहे हैं, गांव में हर तरफ फैली हुई दहशत अब सनसनी का रूप लेती जा रही है। वन टीम ने बुधवार के बाद शुक्रवार को भी गांव में सर्च ऑप्रेशन चलाते हुए एक सांप को दबोच लिया। जिसे तीन जिंदगी निगलने वाला बताकर ग्रामीणों में व्याप्त दहशत को थामने का प्रयास किया गया, दिन ढलते ही उमेश देवी को सांप द्वारा इसने की घटना से वन टीम के दावों की हवा निकलने के साथ ही ग्रामीणों में दहशत कहीं अधिक हो गई है।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page