fbpx
News

समस्या के समाधान से संतुष्ट ना होनें तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा- डीएम

हापुड़ ।
जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज जिलाधिकारी महोदय श्री अनुज सिंह की अध्यक्षता में हापुड़ कलेक्ट्रेट के सभागार में किया गया। जिलाधिकारी ने अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालयों में आता है इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है कोई भी फरियादी समाधान दिवस/किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाएं तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की समस्त तहसीलों में अब माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को आयोजित किया जाता है।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं जिससे कि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सकें और लाभान्वित हो सकें।
तहसील संपूर्ण समाधान दिवस ब में 18 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 02 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ 05 दिन के अंदर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्ता पूर्ण किया जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री दीपक भूकर , मुख्य विकास अधिकारी श्री उदय सिंह , उप जिलाधिकारी हापुड़ सदर श्री दिग्विजय सिंह , परियोजना अधिकारी डूडा योगराज सिंह गौतम , जिला विकास अधिकारी संजय कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक निशा अस्थाना,बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता,अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुमन गौतम सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे।

Show More

5 Comments

  1. Pingback: CZ Pistols
  2. Pingback: 토렌트
  3. Pingback: faceless niches

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page