fbpx
GarhNewsUttar Pradesh

विलेज टूरिज्म और ईको पार्क के लिए ब्रजघाट में 700 बीघा जमीन में बनेगा रिसोर्ट

हापुड़। गढ़ गंगा ब्रजघाट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बाद लगातार निवेशकों के प्रस्ताव जिला उद्योग केंद्र को मिल रहे हैं। शुक्रवार तक गढ़ गंगा ब्रजघाट क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने के लिए कुल 563 करोड़ के प्रस्ताव मिल चुके हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव शुक्रवार को 132 करोड़ का प्राप्त हुआ है। गाजियाबाद के उद्यमियों ने ब्रजघाट के पास स्थित उनकी 700 बीघा भूमि में रिसोर्ट, विलेज टूरिज्म और ईको पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया है।

हाल ही में पर्यटन विभाग के विशेषज्ञों द्वारा कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित एक बैठक में उद्यमियों को यहां गंगा किनारे निवेश करने के लिए प्रेरित किया गया था। व्यापारियों व निवेशकों से गढ़मुक्तेश्वर में निवेश करने का आह्वान करते हुए बताया था कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में गढ़मुक्तेश्वर शामिल है। ऐसे में पर्यटन स्थल और टूरिज्म के रूप में इसे विकसित करते हुए यहां वाइल्ड लाइफ, डॉल्फिन वॉच सेंटर, नौकायन, धार्मिक आयोजन के लिए स्थान, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस घाट निर्माण का डिजाइन, गेस्ट हाउस, होटल बनाए जाने का प्रस्ताव है। जिसके लिए जिला प्रशासन निवेशकों को अपनी तरफ से पूरी सुविधा मुहैया कराएगा।

बड़ी बात है कि 27 दिसंबर को आयोजित इस बैठक के तीन दिन बाद ही जिला उद्योग केंद्र को 563 करोड़ के प्रस्ताव मिल चुके हैं। जिनमें 125 करोड़ का प्रस्ताव पसवाड़ा होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा, 100 करोड़ का प्रस्ताव एसएमसी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा, 10 करोड़ का प्रस्ताव राज योगा एंड रिचर्स सेंटर द्वारा व 32 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव अर्जुन सिंहल द्वारा रिसोर्ट एवं विलेज टूरिज्म क्षेत्र के लिए दिया गया था।

इसके अलावा शुक्रवार को 132 करोड़ का प्राप्त हुआ है। गाजियाबाद के उद्यमियों ने ब्रजघाट के पास स्थित उनकी 700 बीघा भूमि में रिसोर्ट, विलेज टूरिज्म और ईको पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया है।

कोट

ब्रजघाट क्षेत्र के लिए काफी संख्या में प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। शुक्रवार को मिले 132 करोड़ के 700 बीघा भूमि में रिसोर्ट, विलेज टूरिज्म और ईको पार्क के लिए उन्होंने भूमि का निरीक्षण किया, जो पर्यटन की दृष्टि से काफी उपयुक्त है।-शैलेंद्र सिंह, उपायुक्त उद्योग।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: KS Quik 5000

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page